पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:अग्रवाल काॅलोनी में बारिश से बचाव के लिए हंप बनाने की मांग को लेकर घूम रहे लोग, नहीं हो रही सुनवाई

बठिंडा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बारिश के दिनों में भट्‌टी रोड पर पानी के जमावड़े से होने वाले भारी नुकसान से बचने के लिए अग्रवाल कॉलोनी के लोग पिछले करीब एक माह से नगर निगम के चक्कर काट अपनी समस्या के समाधान को भागदौड़ कर रहे हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही। अग्रवाल काॅलोनी 40 फीट रोड पर गली नंबर 3ए व गली नंबर 1 के निवासियों ने कहा कि करीब 30 लोगों ने एक पत्र पर हस्ताक्षर कर निगम को हंप बनवाने की अपील की थी।

जहां अन्य गलियों में हंप बनाए गए हैं, वहीं उनकी गली में एक छोर पर बेहद ऊंचा हंप बना उसे बंद कर दिया गया है जबकि दूसरे छोर पर छोटा सा हंप बना दोनों तरफ के किनारों को छोड़ दिया गया है जिससे बारिश के पानी का जलभराव और अधिक हो जाएगा, लेकिन निगम इस गंभीर समस्या का समाधान नहीं कर रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों से पानी उनके घरों में नुकसान कर रहा है। लोगों ने कहा कि उनकी समस्या को जिस तरह अनदेखा किया जा रहा है, उससे चुनाव का बायकाॅट करने के अलावा उनके पास दूसरा कोई रास्ता नहीं रह जाता। अग्रवाल काॅलोनी निवासी जनकराज शर्मा, संजीव बांसल, सुभाष बांसल, सुभाष शर्मा, प्रदीप जैन, राजू व अरविंदरपाल सिंह ने कहा कि बारिश के दिनों में भट्‌टी रोड पर बहुत अधिक जलभराव होता है तथा वहां से बारिश का पानी सीधे अग्रवाल काॅलोनी 40 फीट रोड पर गली नंबर 3ए, गली नंबर 1 में अंदर आकर घरों में नुकसान पहुंचाता है।

अग्रवाल कालोनी में अन्य गलियों की तरह उन्होंने भी इसके बारे में निगम कमिश्नर से हंप की अपील की तो सीवरेज विभाग के एक्सईएन को पत्र मार्क कर रिपोर्ट मांगी गई। थोड़े समय बाद गली की एंट्री पर छोटा सा हंप बना दोनों छोरों को जोड़ा नहीं गया जिससे पानी रुक ही नहीं सकता। उन्होंने हस्ताक्षरयुक्त पत्र दिखाते हुए कहा कि अगर हंप की मांग उचित नहीं होती तो इतने लोग पत्र पर हस्ताक्षर नहीं करते। उन्होंने पुन निगम कमिश्नर से अपील की कि उनकी समस्या का जल्द समाधान किया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें