पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नहर के पास मिला बायो मेडिकल वेस्ट:जांच के लिए पहुंची प्रदूषण विभाग की टीम, एसडीओ बोले- होगी कार्रवाई

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोबिंदपुरा के पास सरहिंद नहर के पास भारी मात्रा में निजी अस्पतालों का सॉलिड व बायाे मेडिकल वेस्ट मिला है। बायो मेडिकल वेस्ट में पीपीई किट्स, सिरिंज, ग्लव्ज के अलावा अन्य मेडिकल उपकरण बरामद हुए हैं। मेडिकल वेस्ट उस समय मिला है जबकि कोरोना बड़ी तेजी से फैल रहा है और हर दिन 15-20 लोगों की जान जा रही है। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर प्रदूषण कंट्रोल विभाग की टीम एसडीओ रविपाल के नेतृत्व में पहुंची जिन्होंने उक्त बायो मेडिकल वेस्ट को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

एसडीओ रविपाल ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि नहर के पास बायो मेडिकल वेस्ट फेंका हुआ है। बायो मेडिकल वेस्ट में दो निजी अस्पतालों के बिल आदि भी मिले हैं। उनकी टीम जांच कर रही है कि आखिरकार ये वेस्ट यहां पहुंचा कैसे और इसे यहां कौन फेंककर गया। जो भी जांच में आरोपी पाया गया, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मौके पर दिल्ली हार्ट अस्पताल के अधिकारी संदीप परचंदा भी पहुंच गए थे।

उनका कहना था कि उनके अस्पताल में आज ऐसी कोई शिकायत नहीं आई। ये बायाे मेडिकल वेस्ट यहां कौन फेंककर गया, इसकी जांच होनी जरूरी है। उनके अस्पताल का बिल आदि का यहां मिलना उनके अस्पताल को बदनाम करने की साजिश हो सकती है, लेकिन फिर भी अस्पताल अपने स्तर पर इस मामले की जांच करवाएगा।

खबरें और भी हैं...