पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घेराव:पावर ग्रिड का किया घेराव, कर्मचारी 12 घंटे तक बनाए बंधक, बिजली उत्पादन को रेलवे ट्रैक पर धरने का झटका

मौड़ मंडी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों को पूरी बिजली सप्लाई न मिलने के कारण घसोखाना बिजली ग्रिड में धरना लगाकर बिजली कर्मचारियों को बंधक बनाकर रखा गया। प्रदर्शनकारियों ने सरकार और पावरकाॅम से मांग की कि गावों को 24 घंटे और खेती मोटरों की सप्लाई पूरे 8 घंटे दी जाए।

प्रदर्शनकारियों ने बुधवार को सुबह 5 बजे गांव घसोखाना के बिजली घर पर धरना दिया और 12 घंटे बिजली मुलाजिमों को ग्रिड में बैठाए रखा। बता दें की ग्रिड में पावरकॉम के चार कर्मचारी रात की ड्यूटी पर तैनात थे। गांव चनारथल, माइसरखाना, घसोखाना में बिजली कट से परेशान हुए लोगों ने ग्रिड का घेराव करके सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

समस्या हल करने जब कोई भी प्रशासन अधिकारी नहीं पहुंचा तो रात से ड्यूटी पर तैनात कर्मी भूपिंदर सिंह, बलतेज सिंह, खुशदीप सिंह, प्रीतम सिंह को ग्रामीणों ने बंदी बनाकर रखा।

एसई का घेराव करने का एलान
पावरकॉम के एसडीओ अशोक कुमार ने किसानों को दो से तीन घंटे तक बिजली सप्लाई सुधार करने का आश्वाशन दिया। इसके बाद किसानों ने बिजली सप्लाई न मिलने पर एसई का घेराव करने का एलान करते हुए शाम 6 बजे धरना समाप्त कर दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें