पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना काल:11 जनवरी से प्राइवेट अनएडेड स्कूल भी पूर्ण तौर पर खुलेंगे : विनोद खुराना

बठिंडा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड के हालात सुधरने के मद्देनजर स्कूल खोलने के लिए नियमों में छूट देने की पूसा ने उठाई मांग

प्राइवेट अनएडेड स्कूल्स एसोसिएशन (पूसा) की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई जिसमें प्राइवेट अनएडेड स्कूलों के संचालकों ने शिरकत की। विशेष तौर पर पधारे प्रदेश प्रधान विनोद खुराना ने कहा कि 11 जनवरी को स्कूल पूर्ण तौर पर खोले जाएंगे। प्रधान स्वर्ण प्रकाश व जिला सचिव संजय कक्कड़ ने स्कूल खोलने पर पंजाब सरकार का आभार जताते बताया कि इस कदम से अब बच्चों का एक साल बर्बाद होने से बचेगा। वहीं स्कूलों की इमारतों की वीरानी खत्म हुई और बच्चों के आने से गुलो-गुलजार हुई हैं।

स्कूल प्रबंधकों ने कहा कि स्कूल खोलने के लिए जारी किए गए नियम 15 अक्टूबर 2019 वाले ही हैं, जबकि अब कोविड के हालात में काफी सुधार हुआ है। इसके मद्देनजर नियमों में छूट दी जानी चाहिए ताकि स्कूल निर्विघ्न चलाए जा सकें और स्कूल मुखी व अध्यापक पूरी मेहनत से अपना फर्ज निभा सकें। जिस प्रकार अब विवाह समागम में आउटडोर में 500 व्यक्ति और इनडोर में 250 व्यक्तियों के इकट्ठा होने पर छूट है, वहीं स्कूलों पर अभी भी पुरानी बंदिश ही है। उन्होंने भरोसा दिया कि स्कूल सरकार की तमाम हिदायतों का ईमानदारी से पालन करेंगे।

बैठक में 20 स्कूलों के संचालक शामिल हुए जिनमें लॉर्ड रामां के प्रिंसिपल सूरज सेतिया, एसएसडी के प्रधान राजन गर्ग, सुदेश वाटिका भागीवांदर के प्रिंसिपल मीनू गर्ग, पीकेएस इंटरनेशनल स्कूल के प्रिंसिपल इंद्रजीत कौर, क्ले इंडिया के प्रिंसिपल सरिता निर्मल, डीएवी रामां के प्रिंसिपल मधु, श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल जतिंदर कौर, शिवालिक हिल्स स्कूल रामपुरा के प्रधान गगनदीप शर्मा, ग्लोबल डिस्कवरी स्कूल रामपुरा के प्रधान बलवीर सिंह, विश्वास पब्लिक स्कूल के मैनेजर महिंदर पाल गोयल, मॉडल सेकुलर स्कूल रामपुरा के संजय कक्कड़ आदि उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser