पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:पावर प्लांट बनांवाली तक पावर लाइन बिछाने के विरोध में धरना

बठिंडा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धुपूर ने किया विरोध प्रदर्शन, लगाया धरना

रिफाइनरी से तलवंडी साबो के पावर प्लांट बनांवाली तक पावर लाइन बिछाने के विरोध में भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धुपूर ने गुरु गोबिंद सिंह रिफाइनरी गैस प्लांट के गेट के आगे धरना लगाया। ब्लॉक प्रधान महमा सिंह की अगुवाई में लगाए धरने में गांव के किसानों व यूनियन के सदस्यों ने शिरकत की।

कंपनी ने किसानों से सहमति लिए बिना पुलिस के डंडे के जोर पर टावर लगाए जा रहे हैं, जिसके चलते कोई किसान इसका विरोध नहीं जता सका। इन किसानों में गुरपाल सिंह, वासी त्योणा पुजारिया, पाल सिंह वासी फुलोखारी, मिठू सिंह वासी फुलोखारी, संदीप सिंह वासी फुलोखारी, जगराज सिंह वासी फुलोखारी, अवतार सिंह वासी रामां, प्रगट सिंह वासी संगत खुर्द पर सरकार ने धारा 353, 186 के अधीन मुकदमे दर्ज किए।

यूनियन ने इस धरने में फैसला लिया कि जब तक इन पीड़ित किसानों को इंसाफ नहीं मिलता और सहमति नहीं बनती, टावर लगाने का काम नहीं होने दिया जाएगा। अगर सरकार व कंपनी ने उनकी बात न सुनी और इंसाफ न दिया तो संघर्ष तेज किया जाएगा। धरने में जिला प्रधान बलदेव सिंह, उपप्रधान जोधा सिंह, गुरजंट सिंह, राजवीर सिंह, बलवंत सिंह, जगसीर सिंह, दश्रन सिंह व गांव के किसान हाजिर रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें