पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष:वित्तमंत्री के हलके में अध्यापकों का विरोध, मोटरसाइकिल मार्च निकाला

बठिंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के विधानसभा हलका बठिंडा शहरी में बुधवार को डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट पंजाब की ओर से सहयोगी अध्यापक संगठनों की हिमायत से सरकार की नीतियों व मुलाजिमों पर लगातार किए जा रहे आर्थिक हमलों के खिलाफ रोष जताते हुए मोटरसाइकिल मार्च निकाला गया। डीटीएफ के प्रधान रेशम सिंह, प्रांतीय वित्त सचिव जसविंदर सिंह व प्रांतीय नेता नवचरणप्रीत ने कहा कि प्रदेश के हरेक जिले में अध्यापकों की ओर से रोष प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

केंद्र व प्रदेश सरकार कोरोना की आड़ में सार्वजनिक क्षेत्रों को कार्पोरेट घरानों को सौंपने के लिए निजीकरण के प्रयास कर रही हैं। एसएसए रमसा के प्रांतीय सचिव हरजीत जीदा व जिला प्रधान अपरअपार सिंह, ईटीटी यूनियन के रामभजन सिंह ने कहा कि नई शिक्षा नीति विद्यार्थी विरोधी, भगवाकरण व शिक्षा क्षेत्र में निजीकरण का रास्ता बनाएगी।

6060 मास्टर काडर यूनियन के विकास गर्ग, अध्यापक दल के जगतार सिंह बाठ, 5178 अध्यापक यूनियन के अश्विनी कुमार व बीएड फ्रंट के नेता दविंदर ने कहा कि पंजाब सरकार ने अध्यापकों को सड़कों पर आने को मजबूर किया है। ईटीटी अध्यापक यूनियन के प्रदेश प्रधान जगसीर सहोता, सरकारी स्कूल लेबोरेट्री स्टाफ यूनियन के प्रदेश प्रधान गुरविंदर सिंह ने कहा कि शिक्षा विभाग व शिक्षा सचिव ने कोरोना की आड़ में जूम एप पर बेवक्त व गैर जरूरी बैठक करके अध्यापकों को बिना साधन परीक्षा लेने व राशन बांटने के अलावा अन्य बहुत सारे जुबानी आदेश दिए जा रहे हैं। रोष मार्च में ठेका मुलाजिम संघर्ष कमेटी पावरकाम के प्रधान गुरविंदर सिंह, डीटीएफ के पूर्व जिला प्रधान परमजीत सिंह जीदा ने भी शिरकत की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें