पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:भारत बचाओ दिवस मना पीआरटीसी वर्कशाॅप पर रैली की, एटक, इंटक, सीटू और सरकारी मुलाजिमों के संगठनों ने निजीकरण का जताया विरोध

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

10 केंद्रीय ट्रेड यूनियन संगठनों के आह्वान पर सोमवार को भारत बचाओ दिवस मनाते हुए एटक, इंटक, सीटू व सरकारी मुलाजिमों के संगठनों ने पीआरटीसी वर्कशाॅप गेट पर रैली की। एटक नेता एडवोकेट प्रीतम सिंह ने कहा कि लॉकडाउन व कोरोना संकट में 14 करोड़ मजदूर की नौकरियां छीन गई, इंटरनेशनल लेबर आर्गेनाइजेशन की रिपोर्ट के अनुसार भारत में 40 करोड़ लोग गरीबी रेखा से नीचे हैं।

उन्होंने कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के जरिए जहां आम लोगों को भारी जुर्माना किए जा रहे हैं, वहीं ड्राइवरों को सख्त सजा का प्रावधान कर दिया है। पीआरटीसी एक्ट 1950 के जरिए सरकारी ट्रांसपोर्ट कंपनी को दी जाने वाली कंट्रीब्यूशन भी बंद कर दी गई है। इसी कानून में ही जहां सरकारी ट्रांसपोर्ट का निजीकरण का रास्ता सुगम कर दिया है।

वहीं पब्लिक ट्रांसपोर्ट स्टेट सब्जेक्ट होने के बावजूद ट्रांसपोर्ट से संबंधित सारी शक्तियां केंद्र ने अपने पास रख ली हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की मुलाजिम विरोधी नीतियों व कार्पोरेट घरानों के हितैषी आर्थिक नीतियों का विरोध जताने को भारत बचाओ दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 70 साल की मेहनत से बनाए पब्लिक सेक्टर को कार्पोरेट घरानों को सौंपने की तैयारी की जा रही है।

जंगलात कर्मी 13 से मोहाली दफ्तर पर देंगे धरना

प्रांतीय कमेटी के आह्वान पर जंगलात वर्कर्स यूनियन पंजाब ने सोमवार को वन मंडल अफसर बठिंडा के दफ्तर के सामने 10वें दिन भी धरना-प्रदर्शन किया। जिला सहायक प्रेस सचिव पप्पू सिंह गोनियाना ने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि 13 अगस्त से मोहाली स्थित प्रधान मुख्य वन पाल दफ्तर के बाहर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा। इस मौके पर बठिंडा रेंज प्रधान कर्मजीत सिंह, जसविंदर सिंह कोटफत्ता, जसविंदर सिंह, बीड़तालाब, गगनदीप सिंह ने भी संबोधित किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें