पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध प्रदर्शन:रजिया सुलताना काे दिखाएंगे काली झंडियां

बठिंडा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जल सप्लाई व सेनिटेशन वर्कर यूनियन के सदस्य जानकारी देते हुए। - Dainik Bhaskar
जल सप्लाई व सेनिटेशन वर्कर यूनियन के सदस्य जानकारी देते हुए।
  • 4 हजार कर्मचारियों को इनलिस्टमेंट पॉलिसी के अधीन पक्का करने की मांग

जल सप्लाई व सेनिटेशन वर्कर यूनियन ने एलान किया कि 15 अगस्त आजादी वाले दिन जिला बरनाला व पटियाला में दो पड़ाव में संघर्ष का बिगुल बजाया जाएगा, जैसे ही जल सप्लाई विभाग की मंत्री रजिया सुलताना झंडा लहराएंगी, वहां काली झंडियां पकड़कर और मुंह पर काले मास्क बांधकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। ऐसे में माहौल बिगड़ने की पूरी जिम्मेदारी जल सप्लाई विभाग व पंजाब सरकार की होगी।

प्रदेश प्रधान संदीप कुमार शर्मा, महासचिव सुखविंदर सिंह, प्रेस सचिव जसवीर सिंह ने कहा कि जल सप्लाई विभाग में 10-15 साल से खुद विभाग की बनाई जाली पॉलिसी इनलिस्टमेंट के अधीन बेहद नाममात्र वेतन पर घर का गुजारा मुश्किल से चला रहे हैं। समय-समय पर इन कर्मचारियों पर छंटनी की तलवार लटका दी जाती है। विभाग की ओर से इन मुलाजिमों को श्रम कानून की पूरी सुविधा भी नहीं दी जा रही, जबकि अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करने पर विभाग के तानाशाह अफसर अभद्र व्यवहार किया जाता है। नेताओं को पुलिस केस के नाम पर दबाने का प्रयास किया जाता है।

उन्होंने कहा कि विभाग के उच्च अधिकारियों व विभाग की मंत्री से संगठन की अनेक बैठकें हो चुकी हैं लेकिन समाधान नहीं हो पाया। उन्होंने मांग उठाई कि 4 हजार कर्मचारियों को इनलिस्टमेंट पॉलिसी के अधीन पक्का किया जाए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश का हर नागरिक गुलामी की जिंदगी बीता रहा है। इस दौरान प्रांतीय वरिष्ठ उपप्रधान प्रताप सिंह संधू, प्रांतीय वरिष्ठ उप प्रधान रमेश कुमार, प्रांतीय संगठन सचिव गुरप्रीत सिंह, प्रांतीय वित्त सचिव दविंदर सिंह, प्रांतीय उपप्रधान हंसा सिंह, प्रांतीय सलाहकार इंद्रजीत सिंह, बलजिंदर सिंह, सरदीप सिंह, मनदीप सिंह, राम सिंह, पलविंदर सिंह ने भी शिरकत की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser