पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • Red Stone Pavement And Square Clad Tiles Will Be Installed In Five Markets, Markets Will Be Changed From 3.56 Crores

वित्तमंत्री ने किया उद्घाटन:पांच बाजारों में रेड स्टोन फुटपाथ व स्कवेयर क्लर्ड टाइल्स लगेंगी, 3.56 करोड़ से बदलेगी बाजारों की नुहार

बठिंडा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बठिंडा में कांग्रेस पार्टी द्वारा शहर के बाजारों का सौंदर्यीकरण करने को लेकर पूर्व में किए गए एलान के बाद प्लानिंग को लागू करते हुए शनिवार को वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने पांच बाजारों के सौंदर्यीकरण के काम का धोबी बाजार में फावड़े से टक लगाकर काम का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने बाजारवासियों को बधाई देते हुए कहा कि जल्द से जल्द इंप्रूवमेंट ट्रस्ट व नगर निगम इस काम को पूरा करेंगे ताकि लोगों को बिल्कुल नए बाजार का अनुभव हो।

वहीं उन्होंने निगम के काम का अस्पताल बाजार में टाइल रखकर उद्घाटन किया। इस मौके पर कांग्रेस के सभी सीनियर नेताओं के अलावा इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन केके अग्रवाल के अलावा नगर निगम के अधिकारी भी शामिल थे। मनप्रीत बादल ने इस मौके पर दोनों विभागों को जल्द बेहतर काम करने का निर्देश दिया।

गौरतलब है कि धोबी बाजार व पोस्ट आफिस बाजार का काम इंप्रूवमेंट ट्रस्ट तथा अस्पताल बाजार, कीकर बाजार व सिरकी बाजार के सौंदर्यीकरण की जिम्मेदारी नगर निगम की है। इस काम पर करीब 3.56 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

2019 में बाजारों की दशा सुधारने की योजना बनाई थी
कांग्रेस ने 2019 में बठिंडा के बाजारों की दशा सुधारने की योजना तैयार की थी। इसी क्रम में अब वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने शनिवार को काम का शुभारंभ किया। पांच बड़े बाजार धोबी बाजार व पोस्ट आफिस बाजार का नक्शो-नुहार बदलने की जिम्मेदारी इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की है। जानकारी के अनुसार धोबी बाजार व पोस्ट आफिस बाजार में बाजार के दोनों तरफ 4-4 फीट के फुटपाथ होंगे जिन पर राजस्थान का रेड स्टोन लगाया जाएगा।

वहीं मध्य के रोड के हिस्से पर पहली बार तीन शेड की क्लर्ड स्कवेयर इंटरलाकिंग टाइल्स बाजार को नया रंग देंगी जबकि बारिश के पानी की निकासी के लिए रोड गलियां भी बनाई जाएंगी। इस काम पर करीब 66.75 लाख रुपए खर्च होंगे। वहीं नगर निगम अस्पताल बाजार, किकर बाजार व सिरकी बाजार में काम करेगी तथा करीब-करीब इसी तर्ज पर बाजार को विकसित करेगी जिस पर 3.25 करोड़ खर्च होने हैं।

मौके पर अरूण वधावन, चेयरमैन केके अग्रवाल, चेयरमैन जगरूप गिल, अनिल भोला, पवन मानी, प्रधान राम प्रकाश जिंदल, मास्टर प्रकाश चंद, राजिंदर राजू भट्‌ठेवाला, प्रधान गुरशरण सिंह शंटी, प्रदीप गर्ग, मनोज ओबराय, मैरी व राजू आदि शामिल हुए।

यह भी होता तो कुछ अलग दिखते बाजार
बाजारों की सबसे बड़ी समस्या ओवरहेड वायरिंग की थी जिसका जाल बाजार में सभी तरफ होने से इसकी लुक कमजोर होती थी। हालांकि काफी तारें हट गई हैं, लेकिन बाजार वायर फ्री नहीं हो सके हैं। पानी के चलते जमीन में शार्ट-सर्किट के डर के चलते पॉवरकाम ने इसे लेकर चिंता जताई जिससे यह योजना टल गई।

इसी तरह बाजार में अगर दोनों तरफ लाइटिंग का प्रावधान होता तो यह बेहद सुंदर लगते। इसी तरह बाजार में दोनों तरफ छोटे ओरनामेंटल प्लांट्स लगते तो इन बाजारों की सुंदरता बढ़नी थी, लेकिन दुकानदारों के एतराज जताने पर योजना टाल दी गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें