पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

देव समाज मंदिर का मुद्दा:शिअद ने वित्तमंत्री को घेरने के लिए की वीडियो रीलिज, सिंगला ने लगाया जमीन पर कब्जा करने का आरोप

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देव समाज मंदिर भूमि विवाद मामले में मंदिर में रह रहे परिवार में बुजुर्ग महिला की मौत के बाद संस्कार नहीं करने के परिवार के ऐलान के बीच बुधवार को शिरोमणि अकाली दल के हलका इंचार्ज व पूर्व सीपीएस सरूप चंद सिंगला ने परिजनों को साथ लेकर प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने सत्तासीन सरकार के लोगों पर कब्जा करने व पुलिस पर सहयोग नहीं करने के गंभीर आरोप लगाए व इस मामले में मीडिया में वीडियो रिलीज करने का दावा किया।

हलका इंचार्ज सरूप चंद सिंगला ने आरोप लगाते हुए कहा कि वित्तमंत्री मनप्रीत बादल बठिंडा के विकास की बात तो कहते हैं, लेकिन उनके सामने ही कुछ लोग बठिंडा में सरेआम देव समाज मंदिर की भूमि पर कब्जे को लेकर सक्रिय हैं। सिंगला ने वीडियो रिलीज कर आरोप लगाते हुए कहा कि एक पुलिस अधिकारी कथित तौर पर घर वालों व किरायेदारों को धमकाता है, जिसकी रिकार्डिंग उनके पास मौजूद है।

पुलिस पर आरोपियों पर मदद करने का आरोप लगाया

सरूप सिंगला ने कहा कि वीडियो को देखकर कोई भी समझ सकता है कि सरकार में बैठे चंद लोग ऐसे लोगों की मदद कर रहे हैं जिनका मंदिर की जमीन से कोई लेना-देना नहीं है। एक वीडियो सीडी रिलीज करते हुए सरूप सिंगला ने एक वीडियो के जरिए पुलिस पर कथित तौर पर आरोपियों पर मदद करने का गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पुलिस चुप्पी साधे बैठी है तथा सालों से वहां रह रहे देव अनूप को परिवार सहित बाहर किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि परिवार के अनुसार सत्ता की ताकत से जमीन पर कब्जे में जुटे चंद लोगों की धमकियां के चलते उनकी बुजुर्ग मां का निधन हो गया तथा अब उन्हें दीवारों पर हथौड़े मारकर डराया जा रहा है। यहां तक की वहां बाहर किराये पर बैठे दुकानदारों को भी पुलिस द्वारा धमकियां दी गई हैं जिसमें विरोध करने पर केस दर्ज करना भी शामिल है। उन्होंने वित्तमंत्री मनप्रीत बादल से इस सारे मामले की जांच करवाकर दोषियों पर केस दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें