पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:फ्लू कार्नर में वालंटियर बिना पीपीई किट पहने ले रहे सैंपल

बठिंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की रोकथाम को लेकर एक ओर स्वास्थ्य विभाग लगातार जुटा हुआ है तो दूसरी ओर विभाग के कई कर्मचारी लापरवाही बरत रहे हैं। सरकारी अस्पताल में बने फ्लू कार्नर में तैनात कोरोना वालंटियर इन दिनों बिना पीपीई किट पहने ही कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपल ले रहे हैं। जोकि सही मायने में कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन व बड़ी लापरवाही भी है।

फ्लू कार्नर में कोरोना के लिए नाक के स्वैब जांच के लिए सैंपल के तौर पर लिया जाता है। कुछ दिनों से तैनात कोरोना वालंटियर इस सैंपल को बिना पीपीई किट पहने ही ले रहे हैं। जबकि विभाग प्रत्येक कर्मचारी व वालंटियरों को पीपीई किट इश्यू करता है। पता चला है कि अधिक गर्मी के कारण उक्त वालंटियर सैंपलिंग दौरान पीपीई किट का प्रयोग नहीं कर रहे। ऐसे में संक्रमण की होने की संभावना अधिक होती है। इसी कारण जो भी सैंपल लेता है उसे पीपीई किट पहनना अनिवार्य होता है, लेकिन वालंटियरों की ये लापरवाही उनके खुद के अलावा कई लोगों के लिए संक्रमण का खतरा पैदा कर सकती है। इस मौके जिला टीकाकरण अफसर डा. कुंदन कुमार पाल ने बताया कि प्रोटोकॉल का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य है।

बिना पीपीई किट पहने सैंपल नहीं ले सकते, वह स्वयं इसका निरीक्षण करेंगे। विभाग पहले से ही कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा है, ऐसे में किसी भी तरह की कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। क्योंकि अगर कोई कोरोना संक्रमित होता है तो फिर स्टाफ की कमी से जूझना पड़ेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें