बरेटा / दुकानदार जागरुकता टी शर्ट पहनकर ही खोलें दुकान, नहीं तो होगा चालान

X

  • टी शर्ट के 150 रुपए मूल्य को लेकर लोगों में रोष

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 08:31 AM IST

बठिंडा. (बिंदर रीतवाल) देश में फैल रही कोरोना वायरस की महामारी को देखते पुलिस प्रशासन की ओर से लोगों को इस बीमारी के फैलाव को रोकने के नियम समझाने के लिए एक विशेष मुहिम चलाकर लोगों को जागरूक करने के लिए वायरस के साथ संबंधित स्लोगन वाली टी शर्टों की बांट फल और सब्जी विक्रेताओं को की गई थी। जिसमें सामाजिक दूरी और हाथों की सफाई को यकीनी बनाने के लिए प्रेरित किया गया था।

कुछ लोगों में टी शर्ट के 150 रुपए मूल्य को लेकर रोष भी देखने को मिल रहा है। बरेटा में उक्त टी शर्ट न डालने वाले दुकानदारों को पहले समझाया जाएगा यदि वह नहीं मानते तो फिर उनका चालान काटा जाएगा। जिसकी बकायदा शनिवार काे अनाउसमेंट कर दी गई है।

उन लोगों का कहना था कि इस टी शर्ट की कीमत बाजार रेट की अपेक्षा दोगुनी है। उन्होंने मांग की कि पुलिस की ओर से इन टी शर्टों की बांट थाना बरेटा या सांझ केंद्र में से की जाए। बरेटा के निवनियुक्त थाना प्रमुख जसवंत सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते लोगों की सुरक्षा के लिए यह टी शर्टे दुकानदारों को बांटी जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि टी शर्ट न पहनने वाले दुकानदार की पहले दुकान बंद करवाई जाएगी ओर यदि उसने फिर भी इस नियम का पालन न किया तो उसका चालान काटा जाएगा। दूसरी ओर क्षेत्र में अच्छी सेवाएं निभा रहे थाना प्रमुख सुरजन सिंह का तबादला होनेसे लोग हैरान हैं, क्योंकि बरेटा थाना को बहुत लंबे समय बाद ऐसा थाना प्रमुख मिला था। जिसका क्षेत्र के लोगों के साथ कुछ ही समय में बहुत ही बढिय़ा वरतारा नजर आने लगा था।

सुरजन सिंह की एक खाशियत यह भी थी कि वह किसी भी मामले में कार्रवाई करने से पहले दोनों पक्ष में आपसी राजीनामा करवाने को प्राथमिकता देता था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना