पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आदेश जारी:सोम से शुक्र सुबह 6 से शाम 5 बजे तक खुलेंगी दुकानें

बठिंडा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी बठिंडा ने जारी किए आदेश, होटल, जिम और स्पा आदि अभी पूरे नहीं खुलेंगे, दो दिन का कर्फ्यू भी

बठिंडा में अखिरकार व्यापारियों की मांग को स्वीकार करते हुए प्रशासन ने सभी कैटेगरी की दुकानों को सुबह 6 से शाम 5 बजे तक खोलने का निर्णय लिया है। व्यापार मंडल के सदस्यों की वित्तमंत्री मनप्रीत बादल से मीटिंग के बाद उन्होंने प्रशासन से इस मामले में चर्चा कर दुकानों को समय को बढ़ाने की बात कही तथा डीसी बी. श्रीनिवासन के आदेशों के बाद आज सोमवार से लागू हो जाएगा तथा यह नियम 10 जून तक लागू रहेगा तथा इन आदेशों की पुन समीक्षा की जाएगी।

हालांकि दूसरी तरफ इस नियमावली में रेस्टोरेंट, कॉफी शॉप्स, स्वीट्स शॉप, ढाबा व फास्ट फूड आउटलेट डाइन इन के लिए बंद रहेंगे तथा यहां से होम डिलीवरी की जा सकेगी। वहीं बार, स्पा, जिम, सिनेमा, कोचिंग सेंटर, स्वीमिंग पूल, पीजी तथा वीकली मार्केट आदि बंद रहेंगे। इसके अलावा बाहर से आने वाले लोगों के पास 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर रिपोर्ट या 14 दिन पुरानी वैक्सीनेशन की एक डोज की रिपोर्ट पास होना जरूरी है। वहीं सभी तरह की राजनीतिक भीड़ पर पूर्ण पाबंदी रहेगी।

होटल, ढाबा व रेस्टोरेंट को राहत नहीं

सोमवार से लागू होने जा रही इस नोटिफिकेशन में दुकानों को सोमवार से शुक्रवार शाम 5 बजे तक की छूट दी गई है, लेकिन कई व्यापार इतने भाग्यशाली नहीं हैं जिसमें रेस्टोरेंट, कॉफी शॉप्स, स्वीट्स शॉप, ढाबा व फास्ट फूड आउटलेट शामिल हैं। इन पर अभी कस्टमर को बैठाने की इजाजत नहीं मिली है तथा यहां से होम डिलीवरी की जा सकेगी।

ऐसे में होटल एसोसिएशन बार-बार एफएम व डीसी बठिंडा से बार-बार होटलाें को खोलने की गुहार लगा रही थी। वहीं प्रशासन ने अभी तक बार, स्पा, जिम, सिनेमा, कोचिंग सेंटर, स्वीमिंग पूल, पीजी तथा वीकली मार्केट को बंद रखने के आदेश लागू रहेंगे। होम डिलीवरी सुबह 9 से शाम 5 बजे तक जारी रहेगी।

नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट पर मिलेगी एंट्री

बाहर से जिले में आने वाले लोगों के पास 72 घंटे पहले तक की कोरोना नेगेटिव या 14 दिन पुरानी वैक्सीनेशन की एक डोज की रिपोर्ट पास होना जरूरी है। राजनीतिक भीड़ पर पूर्ण पाबंदी के अलावा सभी सरकारी आफिस व बैंक 50 फीसदी स्टाफ क्षमता से काम करेंगे तथा शादियों व अंतिम संस्कार में 10 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे।

सिनेमा, एंटरटेनमेंट पार्क आदि बंद रहेंगे। पाबंदियों की उल्लंघना करने वालों पर एफआईआर दर्ज की जाएगी। गांवों में ठीकरी पहरा लगाने के आदेश दिए गए हैं। ऑक्सीजन सिलेंडरों की ब्लैक करने वालों पर सीधे पुलिस केस रिकार्ड किया जाएगा। वहीं पब्लिक ट्रांसपोर्ट में बस, टैक्सी व ऑटो में 50 फीसदी यात्री ही बैठ सकेंगे।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...