पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:मेयर पद के इच्छुक नेतागणों के चेहरों पर साफ नजर आ रहे उदासी के लक्षण, देरी से बढ़ रही चिंता

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बठिंडा विधायक व वित्तमंत्री पंजाब मनप्रीत बादल की अनुपस्थिति में मेयर पद का चयन लटका, कार्यकर्ता जोह रहे बाट

बठिंडा में 50 में से 43 सीटें हासिल करने के बाद उत्साहित कांग्रेस पार्टी की पूरी टीम व सीनियर नेतागणों का जोर व ध्यान निगम के टॉप तीन पदों पर चयन को लेकर लगा हुआ था, लेकिन बठिंडा विधायक व वित्तमंत्री पंजाब मनप्रीत बादल के बजट के बाद 10 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके चंडीगढ़ में खुद को आइसोलेशन में रखे जाने के बाद बठिंडा की राजनीतिक करीब-करीब सूनी नजर आ रही है। यह बात हम नहीं कह रहे हैं जनाब, यह तो कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं का कहना है जो शहर में कांग्रेस के नेतागणों को देखने को तरस गए हैं।

वहीं उनकी अनुपस्थिति अगर इस समय किसी को सबसे अधिक चुभ रही है तो यह वह लोग हैं जो इस समय टॉप मेयरपद को हासिल करने को लेकर अति सक्रिय हैं। नेता जी के आने का इंतजार करते-करते इन लोगों के लिए समय का एक-एक पल निकालना भारी पड़ रहा है। ऐसा नहीं हैं कि नेता जी नहीं आए तो यह लोग वहां नहीं जा सकते, लेकिन कोरोना मुलाकात में अड़चन बना हुआ है। वहीं वित्तमंत्री आफिस को कंट्रोल करते जयजीत जौहल के भी पॉजिटिव होने के बाद यह लिंक पूरी तरह कट गया है जिससे पुन जुड़ने को कांग्रेस नेतागण धार्मिक अनुष्ठान करवाने में लगे हैं ताकि वह जल्द स्वास्थ लाभ करें, हालांकि निगम के टॉप तीन पदों का इनसे शायद ही कोई लेना-देना होगा।

फोन पर काम के लिए संपर्क रख रहे वित्तमंत्री मनप्रीत
ऐसा नहीं है कि पॉजिटिव आने के बाद वित्तमंत्री मनप्रीत बादल बिल्कुल शांत होकर बैठ गए हैं। वह बकायदा फाइलों को लेकर अपनी टीम के साथ फोन पर जुटे हुए हैं ताकि काम की रफ्तार नहीं रुके। इसमें से अधिकतर वह काम हैं जिनकी अप्रूवल पहले हो चुकी है तथा उनके लिए फंड की एलोकेशन की जानी है। बठिंडा में हाल ही में करोड़ों के कामों को पुन मंजूरी उनके द्वारा दी गई है। हालांकि पब्लिक मीटिंग से वह पूरी तरह गुरेज कर रहे हैं क्योंकि दूसरी बार उनके संक्रमित मिलने के बाद चिंतित होना स्वभाविक है। हालांकि निगम पदों के चयन को लेकर वह किसी से चर्चा में हैं, ऐसा कहना संभव नहीं है।

मुख्य नेता के आइसोलेशन में होने से लटकी शपथ व पद, नए प्रोजेक्टाें के एलान पर भी लगी ब्रेक

वित्तमंत्री मनप्रीत बादल के 10 मार्च व जयजीत जौहल के करीब सप्ताह भर पहले पॉजिटिव पाए जाने के बाद बठिंडा की राजनीति में वैक्यूम साफ देखा जा सकता है। मनप्रीत बादल के नहीं होने से नए प्रोजेक्टाें के एलान पर ब्रेक लगने के साथ कार्यकर्ताओं व नेताओं के साथ मुलाकातों पर पूर्ण विराम लग गया है। वहीं उनके राजनीतिक पटल से गायब होने के चलते नगर निगम के तीसरे हाउस की शुरूआत भी फिलहाल लटकी हुई है। हालांकि सरकार ने पार्षदों का नोटिफिकेशन काफी समय पहले कर दिया था, लेकिन अभी तक निगम हाउस की शपथ नहीं हो सकती है जिसका इंतजार हर जीते हुए नए पार्षद को होता है।

वहीं निगम मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर पद पर कुल तीन लोगों ने विराजमान होना है, ऐस में इन पदों पर किसका नंबर आता है, वह बाद की बात है, इससे पहले इन पदों पर नियुक्ति का इंतजार इतना लंबा हो गया है कि इसके लिए खुद को योग्य समझने वाले नेतागणों को भी शायद खुद पर शक होने लगा गया है ककि पता नहीं उनका नंबर आएगा भी या नहीं। राजनीतिक माहौल व आवाज ठंडी पड़ने के बाद उनकी ऐसा सोचना कहीं न कहीं वाजिब भी नजर आता है, क्योंकि माहौल बना होने पर कार्यकर्ताओं का जोश ही कई बार किस्मत की बाजी पलट देता है जो अब पूरी तरह ठंडा पड़ गया है।

कोरोना संक्रमण ने ठंडी की राजनीतिक, पर लोग एक्टिव
शहर में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं, इसके चलते आमजन एक बार फिर एक दूसरे से दूरी बनाने को तरजीह दे रहा है। नए जीते पार्षद हालांकि कोई अधिक सक्रिय नजर नहीं आ रहे हैं, लेकिन लोगों ने उन तक एप्रोच करना पहले दिन से ही शुरू कर दिया है। किसी को पुलिस तक कोई काम है तो किसी को अपने पड़ोसियों से कोई दिक्कत है तो किसी को गली में कोई समस्या है। ऐसे में पार्षदों की शपथ के बिना ही काम की बुकिंग लगी हुई है जिसमें वह सुबह से शाम तक जुटे नजर आते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें