पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:खेती ऑर्डिनेंस के विरोध में किसानों के साथ आए आढ़ती, दो घंटे तक की नारेबाजी

बठिंडा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बठिंडा की अनाज मंडी में रोष जाहिर करते हुए के आढ़ती।

केंद्र सरकार की तरफ से लाए गए किसानों से संबंधित ऑर्डिनेंस और उनको बिल के रूप में संसद में पेश करने के विरोध में मंगलवार को आढ़तियों ने इकट्ठा होकर मार्केट कमेटी के बाहर दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक रोष धरना दिया और उक्त कानून को काला कानून करार दिया। इस मौके पर आढ़ती एसो. के प्रधान सतीश कुमार बबू और अन्य वक्ताओं ने कहा कि उक्त कानून से किसानों और आढ़तियों को भारी नुकसान होगा।

इससे न्यूनतम समर्थन मूल्य ख़त्म हो जायेगा और बड़े कॉर्पोरेट घरानों की तरफ से अपनी मनमर्जी फ़सल ख़रीदी जाएगी। इसके साथ जहां आढ़तियों और किसानों का लम्बे समय चला आ रहा संबंध ख़त्म हो जाएगा, वहीं आढ़ती और उनकी दुकानों पर काम करते सैकड़ों मज़दूर भी बेरोज़गार हो जाएंगे। सरकार की जिम्मेदारी लोगों को रोज़गार देने की है रोज़गार छीनने की नहीं।

उन्होंने केंद्र सरकार को व्यापारी विरोधी बताया हुए कहा कि केंद्र सरकार पूरे देश के छोटे व्यापारियों और आढ़तियों को ख़त्म कर सभी कारोबार बड़े कॉर्पोरेट घरानों के हाथों में सौंपना चाहती है। आढ़तियों ने मांग की कि केंद्र सरकार उक्त बिल को संसद में से वापिस ले और आढ़तियों और किसानों के हितों की रक्षा के लिए नया बिल संसद में पेश करे। उन्होंने सरकार को चेतावनी भी दी कि अगर सरकार इस बिल को वापिस नहीं लेती तो आढ़ती देश भर में बड़े संघर्ष के लिए मजबूर होंगे और अपने कारोबार को बचाने के लिए आखिरी दम तक संघर्ष करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें