पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वित्तमंत्री ने 12वीं के छात्रों में स्मार्ट फोन बा:ऑनलाइन स्टडी में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए बेहद कारगर साबित रहेंगे स्मार्ट फोन

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को पंजाब सरकार की ओर से पंजाब स्मार्ट कनेक्ट स्कीम के तहत एंड्रायड फोन देकर उनके सपनों को पंख दिए हैं, पहले चरण में जरूरतमंद परिवारों के विद्यार्थियों को मोबाइल फोन मिलने से उनकी ऑनलाइन स्टडी बेहद सुगम होगी। सरकार की ओर से मोबाइल मुहैया करवाने की शुरुआत से बच्चों में अपनी शिक्षा जारी रखने की उम्मीदें जगी हैं।

बुधवार को जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने सरकारी स्कूलों के 12वीं के विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन बांटने की स्कीम शुरू कराई। वित्तमंत्री ने कहा कि डिजिटल युग में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को अपडेट बनाए रखने के लिए स्मार्ट फोन बेहद सहायक साबित होंगे। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय यूथ डे व जन्माष्टमी की बधाई भी दी।

मुख्यमंत्री ने स्मार्टफोन देने का वादा पूरा किया : मनप्रीत

वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन देने का वादा आज अंतर्राष्ट्रीय यूथ डे पर पूरा किया है। उन्होंने बताया कि नवंबर तक जिले के सरकारी स्कूलों के 12वीं में पढ़ रहे विद्यार्थियों को मोबाइल देने का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद 11वीं के विद्यार्थियों को स्मार्ट मोबाइल फोन देने की शुरुआत की जाएगी।

वित्तमंत्री ने बताया कि बठिंडा जिले में पहले चरण में 100 स्मार्ट फोन आए हैं जिनमें जरूरतमंद व मध्यमवर्गीय परिवारों से संबंधित 39 विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन मुहैया करवाए गए हैं। इनमें सरकारी सीसे गर्ल्स स्कूल माल रोड की छात्राओं को 15, देसराज मेमोरियल सरकारी सीसे स्कूल व शहीद संदीप सिंह सरकारी सीसे स्कूल परसराम नगर की 12वीं के जरूरतमंद व मध्यमवर्गीय परिवारों के 12-12 विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन दिए गए। बकाया विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन प्रिंसिपल के मार्फत दिए जाएंगे।

12वीं क्लास में 8955 विद्यार्थी ले चुके दाखिला
इस दौरान डीसी बी श्रीनिवासन, एसएसपी भूपिंदरजीत सिंह विर्क, एडीसी जनरल राजदीप सिंह बराड़, कांग्रेस नेता अरूण वधावन, मार्केट कमेटी के चेयरमैन मोहन लाल झुंबा, खुशबाज जटाना, डीईओ सेकंडरी सुखबीर सिंह डिप्टी डीईओ भूपिंदर कौर, इकबाल सिंह बुट्‌टर भी उपस्थित रहे।

डिप्टी डीईओ ने बताया कि जिला बठिंडा के सरकारी स्कूलों की 12वीं क्लास में अब तक 8955 विद्यार्थी दाखिला ले चुके हैं। इस बार सरकारी स्कूलों में रिकार्डतोड़ दाखिला बढ़े हैं, अकेले 12वीं में ही लगभग 2800 बच्चे ज्यादा दाखिल हुए हैं, जिसके लिए शैक्षिक ढांचा में अपेक्षित सुधार, इंफ्रास्ट्रक्चर के अलावा शानदार बोर्ड परिणाम ही प्रमुख कारक हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें