पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अधूरी तैयारी:7 जुलाई का टारगेट निकला, पौंड को जा रहे खाल का काम अधूरा

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पानी की निकासी को लेकर साल 2019 से जुटे नगर निगम का काम मानसून शुरू होने के बाद भी खत्म नहीं हो पाया
Advertisement
Advertisement

मानसून के पानी की निकासी को लेकर साल 2019 से जुटे नगर निगम का काम मानसून शुरू होने के बाद भी खत्म नहीं हुआ है।

कोरोना की वजह से लटकी योजनाओं को पूरा करने के लिए जुटा नगर निगम लॉकडाउन से पहले शहर में पावर हाउस रोड राइजिंग मेन को शुरू करने में कामयाब रहा, लेकिन इसके बाद जून माह में जाकर ही पुन कामों को निगम शुरू करने में कामयाब रहा, लेकिन काम के बेहद लंबा होने के चलते निगम द्वारा तय की गई डेडलाइन पर भी यह काम अभी पूरा नहीं हुआ है तथा इसमें करीब 20 से 25 दिनों का समय और लगने की संभावना है।

एसटीपी पौंड की डेडलाइन 7 जुलाई तय की गई थी, लेकिन काम जमीन की लीज लेट मिलने के कारण टैंडर देरी से अवार्ड हुआ जिसके कारण अभी तक करीब 50 फीसदी ही काम पूरा हुआ बताया जा रहा है। निगम ने इस बार संजय नगर पौंड में बारिश के पानी की निकासी की बात कही थी, लेकिन संजय नगर को जाते खाल को पक्का करने का काम करीब 70 से 80 फीट बाकी है, जिसमें अभी 10 से 15 दिन का समय और लगेगा।

10 एकड़ एसटीपी पौंड का काम अभी अधूरा

जून माह में टैंडर अवार्ड होने के बाद 18 जून के आसपास इस 10 एकड़ जमीन को गहरा करने का काम शुरू हुआ। इसके बाद से पौंड से रोजाना करीब 100 ट्रक तक मिट्टी निकाली जा रही है। निगम की कोशिश इस काम को 7 जुलाई तक पूरा करवाने की थी, लेकिन अभी कुछ दिन तक और काम जारी रहेगा।

हालांकि निगम ने कांट्रेक्टर को मशीनरी व लेबर डबल करने के बाद काम में तेजी आई है, लेकिन मानसून रहते इस पौंड के एक्टिव होने के चांस कम हैं, क्योंकि साथ ही गुजरी रेललाइन की सुरक्षा भी बेहद अहम है, वहीं इसे ज्यादा गहरा भी खोदा नहीं जा सकता। निगम इस पौंड को 10 से 12 फीट तक गहरा करवा रहा है।

संजय नगर पौंड तैयार, पर खाल का काम अधूरा

संजय नगर पौंड को नगर निगम पिछले साल से तैयार करवाने में जुटा है। करीब 12.5 एकड़ में स्थित संजय नगर पौंड में 4 एकड़ जगह को गहरा खाेदकर पानी निकालने की तैयारी की गई है, लेकिन जिस खाल से पानी होकर जाना है, उसका काम अभी अधूरा है जिसे रेलवे पूरा करवा रही है। काम धीमी गति से होने के चलते इस खाल को पक्का करने में अभी समय लगेगा जिसमें संजय नगर में सिरकी बाजार का पानी निकालना अभी संभव नहीं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement