पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सराहनीय:संस्था के साथ तहसीलदार आइसोलेशन वार्ड को स्वच्छ करने में जुटे

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सफाई में जुटे तहसीलदार सुखबीर सिंह बराड़ व सोसायटी के वालंटियर।
  • कोरोना वॉरियर का मरीजों से अपनों जैसा लगाव, भोजन-पानी पहुंचाने के साथ सफाई का रख रहे ध्यान

नौजवान वेलफेयर सोसायटी के वालंटियरों द्वारा शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में बनाए गए आइसोलेशन व क्वारंटाइन सेंटरों में दाखिल कोरोना पॉजिटिव व संदिग्ध मरीजों को भोजन-पानी पहुंचाने के अलावा समय-समय पर उक्त वार्डों की साफ-सफाई भी की जा रही है। संस्था के इस कार्य में जिला प्रशासन की ओर से तहसीलदार सुखबीर सिंह बराड़ भी उनका सहयोग कर रहे हैं।

मंगलवार को तहसीलदार सुखबीर सिंह बराड़ व सोसायटी के वालंटियरों द्वारा बादल रोड़ स्थित मैरिटोरियस में बने विभिन्न आइसोलेशन वार्ड की सफाई की। उनके साथ नगर निगम के सफाई कर्मचारी भी शामिल हुए। सोसायटी प्रधान सोनू महेश्वरी ने बताया कि कोविड वार्ड संक्रमित होने के कारण अतिसंवेदनशील माना जाता है, जिस कारण उक्त वार्ड में अन्य लोगों का प्रवेश भी वर्जित हैं। मैरिटोरियस स्कूल में वार्ड में इन दिनों अधिक संख्या में संक्रमित मरीज दाखिल हैं। सफाई कर्मचारी कम है।

वार्ड व परिसर में फैली गंदगी के कारण संक्रमण फैलने का भय बना हुआ था। मंगलवार को तहसीलदार सुखबीर सिंह बराड़ की अगुवाई में सोसायटी के वालंटियर व सफाई कर्मचारियों को साथ लेकर पीपीई किट पहनकर पूर वार्ड को सेनेटाइज के अलावा साफ-सफाई की गई। जिसमें वार्ड के टॉयलेट, बाथरूम, बेडशीट भी बदले गए। वहीं सफाई कर्मचारियों द्वारा कचरे का निस्तारण किया गया। इस मौके पर तहसीलदार सुखबीर सिंह बराड़ व सोसायटी प्रधान सोनू महेश्वरी ने बताया कि कोविड वार्डों में मरीजों के परिजन नहीं आ सकते हैं।

मरीज को अपने परिवार का साथ नहीं मिलता तो वह निराश हो जाते है। ऐसे समय में सोसायटी के वालंटियरों व सफाई कर्मचारी उनके परिवार के सदस्य बन जाते हैं। उन्होंने कहा कि वार्ड की सफाई के लिए नगर निगम के सफाई कर्मचारी तैनात है, फिर भी कोरोना वार्ड में सफाई, सेल्फ-क्लीनिंग और मेडिकल वेस्ट डिस्पोजल का काम किया जा रहा है। पूरी टीम सुरक्षा के लिए पीपीई किट, दस्ताने, फेस शील्ड पहनकर काम कर रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें