पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • The Couple, Who Climbed On The Water Tank Carrying Petrol, Stayed Till Late In The Night, Threatening Self immolation, The Lockout Of Last Week, The Police Was Accused Of Not Taking Action

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बुटीक पर कब्जा:पेट्रोल लेकर पानी की टंकी पर चढ़े दंपती देर रात तक डटे रहे, आत्मदाह की धमकी, पिछले सप्ताह की थी तालाबंदी, पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप

बठिंडा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने कहा-एडीशनल सेशन कोर्ट से केस जीतकर दूसरे पक्ष ने लिया कब्जा

अजीत रोड पर स्थित एक बुटीक पर कुछ दिन पहले एक ही परिवार के दूसरे पक्ष द्वारा कब्जा करने के मामले में सुनवाई नहीं होने व मारपीट के बावजूद इंसाफ नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए पीड़ित दंपती अजीत रोड स्थित पानी की टंकी पर पेट्रोल लेकर चढ़ गए। उन्होंने सिविल लाइन पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए इंसाफ नहीं देने पर आग लगा लेने की धमकी दी।

उनके देर रात तक करीब 120 फुट ऊंची टंकी पर डटे होने की जानकारी मिली है। वहीं उनके अन्य परिजनों ने सत्ताधारी दल के नेताओं पर शह देने का आरोप लगाया। जबकि पुलिस का कहना है कि दूसरे पक्ष ने कोर्ट में केस जीतकर कब्जा लिया है इसलिए वह इसमें कुछ नहीं कर सकते।

उनकाे कोर्ट में जाना चाहिए। पीड़ित परमिंदर कौर व मंदीप सिंह के अनुसार हाईकोर्ट में केस होने व पंचायती तौर पर फैसले के बाद भी दुकान से लाखों का सामान व मशीनें चुरा ली गईं व कब्जा भी कर लिया गया जिसकी कोई सुनवाई पुलिस नहीं कर रही है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले उक्त दुकान पर कुछ लोगों ने दुकान के ताले तोड़कर सारा सामान व मशीनें हटा दी थीं। इस संबंध में पीड़ित परमिंदर कौर ने थाना सिविल लाइन पुलिस को शिकायत दी थी।

टंकी के नीचे देर रात तक बैठे हुए दंपती के परिजन।
टंकी के नीचे देर रात तक बैठे हुए दंपती के परिजन।

यह है मामला : मारपीट का भी लगाया आरोप
जानकारी के अनुसार पीड़ित दंपत्ति परमिंदर कौर व उनके पति मंदीप सिंह पिछले करीब 20 साल से अजीत रोड पर बुटीक रहे हैं। दुकान को लेकर परिजनों में ही डिस्पयूट होने के बाद पिछले बुधवार को संचालिका परमिंदर कौर बुटीक खोलने पहुंची तो दुकान पर पहले ही दूसरा पक्ष काबिज था तथा दुकान का लाखों का सामान व मशीनें भी दुकान में नहीं थीं।

परिवार के अनुसार दुकान का केस हाईकोर्ट में होने व पंचायत का फैसला होने के बावजूद कब्जा करने व लाखों का सामान व मशीनें उठाने पर पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की ताे बुधवार सुबह परमिंदर कौर व मंदीप सिंह पेट्रोल लेकर पानी की टंकी पर चढ़ गए। वहीं उनके परिजन टंकी के नीचे व पुलिस स्टेशन के समक्ष भी नारेबाजी करते रहे। पीड़ित महिला के अनुसार उनके साथ कब्जाधारियों ने बुरी तरह मारपीट भी की।

परिवार ने एसएसपी से लगाई इंसाफ की गुहार

बुटीक संचालिका परमिंदर कौर की लिखित शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस जांच के लिए मौके पर भी पहुंची थी। परिवार के अनुसार पुलिस ने उसे इंसाफ दिलाने की बजाए दूसरे पक्ष का साथ दिया व दुकान में ताला लगवाकर चले गए। उक्त मामले में कोई कार्रवाई नहीं करने के विरोध में परमिंदर व उसके परिजनों सुबह पानी की टंकी पर चढ़े थे तथा देर रात तक भी दंपती टंकी पर ही बैठे थे जिनसे पुलिस सहयोग देने की अपील कर रही है।

उन्होंने एसएसपी बठिंडा से दुकान पर कब्जा मामले में इंसाफ की गुहार लगाई है। वहीं थाना सिविल लाइन पुलिस के अनुसार इस मामले में दूसरी पार्टी किसी तरह के कागज नहीं दिखा सकी है जबकि वह दावा कर रहे हैं कि उनका केस अदालत में चल रहा है।

इंसाफ के लिए कोर्ट जाएं, पुलिस इस मामले में कुछ नहीं कर सकती
केस की जाच कर रहे डीएसपी के अनुसार उक्त दुकान के मामले में एक भाई एडिशनल सेशन कोर्ट से केस जीत चुका है और उसने अपना कब्जा ले लिया ऐसे में दूसरे पक्ष को कोर्ट में जाना चाहिए। पुलिस दूसरे भाई को कह चुकी है कि वह कानूनी राय ले आर इसमें कोर्ट के नियमानुसार कब्जा ले। राजनीतिक शह की इसमें कोई बात नहीं है। भूपेंदरजीत सिंह विर्क, एसएसपी, बठिंडा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें