पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नियमों का हो रहा पालन:दूसरे दिन भी नहीं बढ़ी स्कूलों में छात्रों की संख्या

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बठिंडा के परसराम नगर स्थित स्कूल में क्लास में बैठे बच्चे।

शिक्षा विभाग की ओर से बड़ी कक्षाओं की पढ़ाई के नुकसान को बचाने के मंसूबे से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले जा रहे हैं। अनेक एहतियात व नियमों के पालन का हवाला देने के बावजूद मंगलवार को दूसरे दिन भी स्कूलों में विद्यार्थियों का ग्राफ बढ़ नहीं पाया। 20-25 प्रतिशत अभिभावक अपने रिस्क पर बच्चों को स्कूल भेज रहे हैं, लेकिन पहले दिन के 3 घंटे में पढ़ाई न होने से बच्चों ने स्कूल जाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई।

पहले दिन पहुंचे बच्चों में से लगभग 10 प्रतिशत आज स्कूल नहीं आए जबकि दूसरे दिन कुछ अन्य अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल भिजवाया। स्कूलों में निर्धारित गाइडलाइंस के मुताबिक हर अध्यापक व बच्चे का थर्मल स्कैनर से बॉडी टेंपरेचर जांचने के बाद सेनिटाइजर से हाथ धुलवाया गया और बच्चों को मास्क पहनकर स्कूल में दाखिल होने दिया। हालांकि हरेक क्लासरूम में 8 से 10 बच्चे ही पहुंचे जिन्हें सामाजिक दूरी के नियमों के तहत एक बेंच छोड़कर बिठाया गया।

बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई भी रोकी

स्कूल प्रबंधकों की ओर से दो-तीन दिनों से ऑनलाइन पढ़ाई भी बंद कर दी गई है, भले ही स्कूल खोल दिए गए हैं, लेकिन इससे घर बैठे बच्चों को भी पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। स्कूल प्रबंधकों की ओर से अभिभावकों को वाट्सएप ग्रुप में अपने बच्चों को अंडरटेकिंग के साथ स्कूल भिजवाने की हिदायत दी जा रही है। वहीं दिसंबर तक की फीस जमा करवाने के लिए टेलीफोन और एसएमएस भेजे जा रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें