पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजनीतिक दल:कांग्रेस से लेकर भाजपा, आप व शिअद नेताओं व दावेदारों का एक ही सवाल, चुनाव होंगे या नहीं !

बठिंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के अलावा एनजीओ कमर कस चुनाव की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। सुबह से शाम तक समय वार्डों में प्रचार तथा चुनाव में टिकटों के आबंटन व नतीजों को लेकर बीत रहा है, लेकिन वर्तमान में नगर निगम चुनाव पर एक बार फिर माननीय पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई होने जा रही है। नगर निगम बठिंडा की हदबंदी काे माननीय पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में शिअद द्वारा चैलेंज किए जाने के बाद यह चौथी बार सुनवाई हो रही है। शिअद द्वारा हदबंदी की घोषणा में नियमों की उल्लंघना किए जाने की बात कहकर सितंबर 2020 में हाईकोर्ट में केस दायर किया था जिसमें शुक्रवार को फिर जजों की डबल बैंच इस केस की सुनवाई करेगी। जानकारी के अनुसार शिअद ने हदबंदी पर कई गंभीर संशय व सवाल उठाए हैं।

ऐसे में शुक्रवार को एक बार फिर माननीय हाईकोर्ट में केस पर सुनवाई व बहस होनी है। वहीं दूसरी तरफ मोहाली के एक ग्रुप ने हाईकोर्ट में स्टे खारिज होने के बाद माननीय सुप्रीम कोर्ट में हदबंदी को लेकर दरवाजा खटखटा है, के केस में सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी कर दो सप्ताह में जवाब दायर करने का निर्देश दिया है। ऐसे में चुनाव कब होंगे, इस पर कुछ भी कहना मुश्किल है तथा शुक्रवार को केस की सुनवाई पर बठिंडा निगम का भविष्य काफी निर्भर करता है। कांग्रेस के साथ-साथ सभी राजनीतिक दलों के लिए चुनावों का होना या नहीं यक्ष प्रश्न बना हुआ है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें