पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जंग:जिले में तीन नए कोरोना मरीज मिले, 73 एक्टिव केस, 331 सैंपल लिए

बठिडा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • माइक्रो कंटेनमेंट जोन को लेकर असमंजस की स्थिति बनी
  • डीसी की अपील- मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग रखें

सेहत विभाग ने कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए पूरी ताकत झोंकी हुई है। इसकी बदौलत जून माह में बठिंडा में बहुत कम कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे लेकिन लोगों की लापरवाही की वजह से जुलाई शुरू होते ही दिन प्रतिदिन पॉजिटिव कोरोना संक्रमितों के केस आने शुरू हो गए।

इन दिनों सबसे अधिक केस रामा मंडी स्थित रिफाइनरी व कैंट में बाहर से आने वाले लोगों में पुष्टि हो रहे हैं। पिछले दिनों शहर की बिरला मिल काॅलोनी में कोरोना के चलते एक वृद्ध व्यक्ति की मौत हो गई थी, जिनके संपर्क में आने से पारिवारिक सदस्यों, रिश्तेदार व गली के करीब 9 लोगों में संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। कालोनी में कोरोना के लगातार केस सामने आ रहे थे।

जिसके बाद सरकार के कोविड बुलेटिन में 11 जुलाई से 1130 आबादी वाली बिरला मिल कालोनी को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में शामिल कर लिया गया। लेकिन माइक्रो कंटेनमेंट जोन को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। कालोनी के अंदर लोगों का मूवमेंट आम दिनों की तरह जारी है। कंटेनमेंट जाेन में पुलिस इलाके को पूरी तरह से सील कर देती है।

इससे कोरोना बाहरी इलाकों में नहीं फैलता। मंगलवार को बिरला मिल काॅलोनी की पड़ताल की तो पता चला कि इनमें तो कोई भी बाहरी व्यक्ति आसानी से आ-जा सकता है। यहां किसी तरह की कोई बैरिकेडिंग व अन्य प्रबंध नहीं किए गए।

दो मरीज बठिंडा, एक रामा मंडी से मिला

मंगलवार को बठिंडा जिले में तीन और नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें से दो शहरी इलाके से संबंधित है, जबकि एक रामा मंडी का है। तीनों पॉजिटिव मरीजों को सेहत विभाग की मेडिकल टीम द्वारा आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 211 तक पहुंच गई है।

जबकि एक्टिव केस 73 हो गए हैं। 331 नये सैंपल लिए गए हैं। बताया जा रहा है कि मित्तल मॉल के पास स्थित ग्रीन एवेन्यू कालोनी में एक 73 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, बुजुर्ग का दो दिन बाद घुटने का आप्रेशन होना था। आप्रेशन से पहले डाक्टरों ने टेस्ट करवाने की सलाह दी थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

वहीं, उनके संपर्क में आए पारिवारिक सदस्यों को होम क्वारंटाइन किया गया है, उनके भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। इसी तरह रेलवे स्टेशन के नजदीक रेलवे रोड पर स्थित बजाज होटल में ठहरे एक 28 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके अलावा रामा मंडी में स्थित सिद्धू कालोनी वासी 27 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

डीसी की अपील- मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग रखें

डीसी बठिंडा बी श्रीनिवासन ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि यह वायरस एक छूत की बीमारी है जो कि एक दूसरे के संपर्क में आने से फैलती है। इससे बचने के लिए लोग हर समय मास्क का प्रयोग करें, इसके अलावा सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखें, समय-समय पर हैंडवॉश व सेनेटाइजर का प्रयोग करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें