पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सावधान:कोरोना से दो और मौतें, 68 नए मामले 14 ठीक हुए, अब 520 एक्टिव केस

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण, बिना मास्क न निकलें बाहर
  • शनिवार को कोरोना आइसोलेशन वार्ड से भागे 8 मरीजों पर केस

बठिंडा शहर में कोरोना से दो मरीजों की मौत हो गई, वहीं 68 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1343 हो गई है और अब एक्टिव मरीजों की संख्या 520 हा़े गई है। वहीं 14 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को स्वस्थ होने पर आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया। इसके अलावा सेहत विभाग की एपिडिमोलॉजिस्ट व वूमेन एंड चिल्ड्रन अस्पताल की लेबर रूम में तैनात एक स्टाफ नर्स की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव मिली है।

विभाग द्वारा एपिडिमोलॉजिस्ट का कार्यालय पूरी तरह सेनेटाइज करवा दिया गया लेकिन आईडीएसपी ब्रांच में एपिडिमोलॉजिस्ट के अधीन काम करने वाले कंप्यूटर आपरेटर समेत करीब 7 से 8 कर्मचारी भी संपर्क में होने की संभावना है। फिलहाल एपिडिमोलॉजिस्ट व स्टाफ नर्स को आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया दिया गया है। वहीं मंगलवार को जिला प्रशासन सेहत व विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में अधिकतर पॉजिटिव आए मरीज शहरी क्षेत्र से संबंधित हैं। अधिकतर लोग लुधियाना, जालंधर व जिले से वापस लौटे हैं।

संस्था व प्रशासन ने किया मृतकों का अंतिम संस्कार

शनिवार रात को मैरिटोरियस स्कूल के कोरोना वार्ड से भागे 8 मरीजों पर थाना कैनाल में केस दर्ज किया गया है। मंगलवार को फरीदकोट मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान कोरोना के दो मरीजों की मौत हो गई इनमें 62 वर्षीय बुजुर्ग प्रताप नगर व 38 वर्षीय व्यक्ति अजीत रोड के कंप्यूटर व्यापारी शामिल हैं। बुजुर्ग फेफड़े की बीमारी से पीड़ित थे। रविवार को उन्हें अचानक हालत गंभीर होने पर डीडीआरसी सेंटर से रैफर कर दिया गया। इस दौरान शहर के एक भी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल ने मरीज को दाखिल नहीं किया, जिसके बाद फरीदकोट ले गए।

जहां सोमवार देर शाम मौत हो गई। इसी तरह कंप्यूटर हार्डवेयर व्यापारी काे पिछले कुछ दिनों से तेज बुखार व गले में इंफेक्शन के कारण निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, जहां से फरीदकोट मेडिकल कालेज रैफर कर दिया गया। टेस्ट करवाया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई, लेकिन सोमवार देर शाम उनकी मौत हो गई। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 14 हो गई है। मृतकों के शवों को तहसीलदार सुखबीर सिंह बराड़ व नौजवान वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से बठिंडा लाया गया। दाना मंडी स्थित रामबाग में तहसीलदार सहित सोसायटी प्रधान सोनू महेश्वरी, मेजर सिंह, अंकित, गुलशन आदि ने अंतिम संस्कार किया। परिजनों को अंतिम दर्शन भी करवाए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें