पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोविड अपडेट:बुधवार का दिन रहा सुखद, कोरोना से नहीं गई किसी की जान, 33 नए पॉजिटिव मिले

बठिंडा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के निवासियों के लिए बुधवार का दिन सुखद रहा है, कोरोना से किसी की जान नहीं गई है। यह कई दिनों बाद पहला मौका है जब एक दिन में जिलेभर में कोरोना से कोई मौत न हुई हो। वहीं 8 अगस्त को जिले में एक्टिव केसों की संख्या 408 थी, करीब 66 दिन बाद शहर में एक्टिव केसों की संख्या में कमी आई है अब 400 से कम 389 हो गई।

जिले में कोरोना पॉजिटिव के 33 नए केस आए, तो दोगुना से ज्यादा 71 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। पिछले 8 दिनों से जिले में रोजाना कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी दर्ज की गई है। इन दिनों जिले में कोरोना पॉजिटिव केसों में कमी दर्ज की गई है। (प्रतिदिन दो अंकों में मरीज दर्ज हो रहे है ) 6 अक्टूबर को 102 नए केस दर्ज हुए। उसके बाद से अब तक 50 से कम मरीज आ रहे हैं।

जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 131 है। अब 389 केस एक्टिव हैं। बुधवार को सर्वाधिक 11 केस कैंट क्षेत्र से, जबकि बठिंडा केंद्रीय जेल से 4, रामा मंडी से 2, इनकम टैक्स दफ्तर से 1, रामपुरा फूल से 1, मौड़ मंडी से 1 व डा. उजागर क्लीनिक के नजदीक से 1 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। दूसरी तरफ शहर के पाश इलाके माडल टाउन से 5, भारत नगर से 3 और सिविल अस्पताल की ओपीडी में तैनात एक महिला कर्मचारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से सेहत विभाग की चिंता बढी है।

वही शांत नगर से 1, हरबंस नगर से 1, मुल्तानिया रोड से 1, नई बस्ती से 1, सिविल लाइन से 1, आजाद नगर से 1, अस्पताल बाजार से 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। सेहत अधिकारियों का कहना है कि पॉजिटिव आए मरीजों को होम आइसोलेट व कोविड सेंटरों में शिफ्ट किया जा रहा है। इन लोगों के पारिवारिक सदस्यों और कांटेक्ट में रहने वालों को होम क्वारेंटाइन कर सैंपल लिए जाएंगे।

मानसा जिले में 11 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

मानसा. बुधवार को मानसा जिले में 11 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। वहीं 21 लोगों को तंदरुस्त होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया है। जिले में एक्टिव केसों की संख्या 160 रह गई है। सेहत विभाग की ओर कोरोना चेन को तोड़ने के लिए 737 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए है। जिले में अब तक कोरोना के 1800 मामले सामने आ चुके है वही 1607 लोगों की तंदरुस्त होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। सेहत विभाग की ओर से मानसा जिले में अब तक 38365 लोगों के सैंपल लिए जा चुके है।

खबरें और भी हैं...