पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:14 तक पहनेंगे काले चोगे, 15 को काले झंडे फहरा मनाएंगे वित्तीय गुलामी दिवस

बठिंडा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मिनिस्ट्रियल स्टाफ के कर्मचारी विधायक रूपिंदर कौर रूबी को मांग पत्र देते हुए। - Dainik Bhaskar
मिनिस्ट्रियल स्टाफ के कर्मचारी विधायक रूपिंदर कौर रूबी को मांग पत्र देते हुए।

प्रदेश सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल स्टाफ यूनियन ने मंगलवार को छठे दिन भी कलमछोड़ हड़ताल रखी और तहसील दफ्तर में दोपहर तक धरना लगाकर अपनी सीट पर जा बैठे, लेकिन किसी तरह का कोई भी दफ्तरी काम नहीं किया। इस दौरान बठिंडा देहाती के विधायक रूपिंदर कौर रूबी को मुख्यमंत्री के नाम मांगों का ज्ञापन सौंपा। यूनियन के फैसले के अनुसार 10 से 14 अगस्त तक काले चोगे पहनकर रोष जताएंगे, जबकि 15 अगस्त को काले झंडे फहराकर वित्तीय गुलामी दिवस मनाया जाएगा।

पंजाब यूटी मुलाजिम व पेंशनर सांझा फ्रंट पंजाब के गुरदीप सिंह बराड़, मेघ सिंह सिधू, जीतराम दोदड़ा, मक्खन सिंह खनगवाल, बलदेव सिंह, किशोर चंद, केवल बांसल, कुलविंदर सिंह सिधू, दर्शन शर्मा ने कहा कि मुलाजिमों व पेंशनरों समेत आम लोगों से किए वायदे कांग्रेस ने साढ़े तीन साल के कार्यकाल में भी नहीं किए। विभिन्न स्कीमों में काम करते ठेका प्रणाली के मुलाजिमों को रेगुलर नहीं किया, घर-घर नौकरी देने की बजाए विभागों को बंद करके या पोस्टें खत्म करके मुलाजिमों का रोजगार छीना जा रहा है।

ताजा मिसाल में जलस्रोत विभाग में 8657 पोस्टें खत्म करना है, इन पोस्ट में 1843 पोस्टों पर अभी मुलाजिम सेवा कर रहे हें, इसका मतलब है कि 1843 मुलाजिमों का रोजगार छीन लिया है। छटे वेतन कमीशन की रिपोर्ट लेकर मुलाजिमों पर लागू करने की बजाए नई भर्ती पर मुलाजिमों पर केंद्र सरकार के सातवें पे कमीशन के अनुसार घटाने की ओर बढ़ाया जा रहा है।

पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए काेई प्रयास नहीं किया, सरकार की इन्हीं नीतियों का विरोध करने वाले नेताओं को शोकॉज नोटिस व टर्मिनेट करने की गतिविधियां तेज की जा रही हैं। मुलाजिमों का मोबाइल भत्ता काटन बेहद शर्मनाक है। नेताओं ने मांग उठाई कि पुरानी पेंशन बहाली, नई भर्ती मुलाजिमों व केंद्र वेतन स्केल लागू करने का पत्र तुरंत रद करना, विभिन्न विभागों में ठेका प्रणाली मुलाजिमों को रेगुलर करते समय न्यूनतम वेतनमान के दायरे में लाया जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि मुलाजिमों की मांगों का जल्द ही निपटारा किया जाए, अन्यथा उन्हें संघर्ष को तेज करना पड़ेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser