पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आत्महत्या:कर्ज व जमीनी विवाद से परेशान होकर किसान ने की आत्महत्या

रामपुरा फूल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परिवार को मुआवजा और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर गांववासियों ने किया प्रदर्शन

सोमवार रात गांव मंडीकलां निवासी एक किसान ने कर्ज तथा जमीनी विवाद से परेशान होकर जहरीली दवा पीकर आत्महत्या कर ली। मृतक के परिवार को मुआवजा देने तथा आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार दोपहर गांववासियों द्वारा भाकियू सिदुपूर के नेतृत्व में सिविल अस्पताल के प्रांगण में धरना लगाया गया।

भाकियू नेता बलराज सिंह ने बताया कि अपनी पत्नी तथा बच्चों के साथ गांव मंडीकलां स्थित अपने ससुराल में रह रहे मेजर सिंह (53) पुत्र गुरदेव सिंह के सिर छह लाख रुपए कर्ज था।

इसके अलावा उसका गांव के ही कुछ लोगों के साथ जमीनी विवाद चल रहा था। जिसके चलते वह गत कुछ समय से मानसिक तौर पर परेशान रहता था। रविवार को उसकी बड़ी बेटी की शादी थी।

बेटी की शादी के अगले दिन सोमवार रात उसने अपने घर में कोई जहरीली दवा पी ली। सिविल अस्पताल में डाॅक्टरों ने उसे मृतक करार दे दिया।

भाकियू नेता बलराज सिंह ने कहा कि इसके अलावा 23 जून को गांव के सरकारी स्कूल के समक्ष स्कॉर्पियों कार तथा मोटरसाइकिल की टक्कर में मोटरसाइकिल सवार हरनेक सिंह (60) निवासी मंडीकलां गंभीर रूप से घायल हो गया था।

28 जून को पीजीआई चंडीगढ़ ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। मृतक के परिवार को उपचार का खर्च तथा मुआवजा दिलाने की मांग की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें