पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गड़बड़ी:स्वच्छ भारत मुहिम की पुरानी पेंटिंग पर साल बदल नया साबित करने की कोशिश, गड़बड़ की आशंका

रामपुरा फूल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

(रजनीश करकरा) सरकार की तरफ से चलाई स्वच्छ भारत मुहिम पर बेशक करोड़ाें रुपए खर्च किए जा रहे हैं, परंतु इसका प्रभाव बहुत ही कम देखने को मिल रहा है। स्वच्छ भारत स्कीम के तहत शहर के अलग-अलग स्थानों की दीवाराें पर पेंटिंग के साथ शहर को साफ रखने के संदेश दिए जा रहे हैं, परन्तु आशंका जताई जा रही है कि अधिकारियों की मिलीभगत से साल 2019 समेत कई पुरानी पेंटिंग्स पर साल 2020 लिख इसे नया साबित करने की कोशिश की जा रही है।

ऐसा ही एक मामला रामपुरा अस्पताल रोड पर देखने को मिला जहां दीवार पर नगर काैंसिल द्वारा साल 2019 में स्वच्छ भारत मुहिम के अंतर्गत पेंटिंग बनवाई थी, परंतु अब वहां साल 2019 के ऊपर पेंट कर साल 2020 लिखकर इसको नया लिखा बोर्ड साबित किया जा रहा है। शहर निवासी प्रिंस शर्मा, जिम्मी गर्ग, अजय गोयल, सीता राम, दीपक आदि ने आरोप लगाया कि नगर काैंसिल द्वारा शहर के ऐसे स्थानों की दीवाराें पर पेंटिंग कर स्वच्छ भारत का संदेश दिया जा रहा है जहां लोगों का आना जाना बहुत कम है।

उन्होंने कहा कि शहर के पीडब्लूडी वाली जगह, भोले बाबे वाला पीरखाना, जनता काॅलोनी आदि स्थानाें पर कूड़े के ढेर लगे हुए हैं, जिनको साफ करवाने की कोशिश ही नहीं की जा रही जबकि इश्तेहाराें पर लाखों रुपए खर्च किए गए हैं जिन पर अब साल बदल जनता की आंखों में धूल झौंकी जा रही है।

उन्होंने उच्च अधिकारियों से मांग की कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की जाए और संबधित कर्मचारियों समेत जिम्मेदार अफसर के खिलाफ बनती कार्रवाई की जाए। वहीं, लाेकल बाॅडी विभाग बठिंडा के ज्वाइंट डिप्टी डायरेक्टर शक्ति काैशल ने कहा कि मामला उनके ध्यान में आ गया है तथा जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें