पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शराब तस्कर बेनकाब:1290 लीटर लाहन, 163 बोतल शराब देसी और 93 बोतल अवैध शराब बरामद, एक दिन में 29 जगहों पर रेड, 25 व्यक्ति काबू

संगरूर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संगरूर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 29 तस्करों में 2 महिलाएं भी शामिल

पंजाब में जहरीली शराब से मौतों के बाद सरकार के आदेशों पर जिला पुलिस ने भी विशेष अभियान शुरू कर दिया है। जिसके तहत पुलिस ने एक ही दिन विभिन्न स्थानों पर रेड कर 29 मामले दर्ज कर 29 शराब तस्करों को बेनकाब किया है। यह पुलिस की बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है, जिसमें पुलिस 1290 लीटर लाहन, 163 बोतल ठेका शराब देसी, 93 बोतल नाजायज शराब की बोतल और एक भट्ठी को भी कब्जे में लिया है।

29 तस्करों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं। दोनों महिलाओं समेत 25 तस्करों को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार भी कर लिया है। अधिकतर तस्करों ने अपने घरों में ही अवैध धंधे को अंजाम दे रहे थे। जिला पुलिस अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि लोगों की अवैध शराब के कारोबार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

नशा तस्करों को लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ नहीं करने दिया जा सकता। जिला पुलिस आने वाले दिनों में भी रेड को जारी रखेगी। एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग का कहना है कि पुलिस की नशा तस्करों के विरूद्ध अकसर कार्रवाई चलती रहती है। सोमवार को पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जिले में नशा तस्करी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पुलिस कार्रवाई में विभिन्न जगहों से ये आरोपी गिरफ्तार

थाना सदर धूरी पुलिस ने भगवान सिंह निवासी ढढोगल को गिरफ्तार कर 12 बोतल शराब बरामद की। थाना सिटी-1 संगरूर पुलिस ने गुरप्रीत सिंह निवासी सुंदर बस्ती से 8 लीटर शराब बरामद की। थाना धर्मगढ़ पुलिस ने राजदीप सिंह को काबू कर 120 बोतल शराब बरामद की। थाना खनौरी में भूपिंदर सिंह निवासी होतीपुर से 100 लीटर लाहन बरामद कर उसे गिरफ्तार किया गया और गुरदित्त सिंह निवासी नवागांव से 10 बोतल व सुखविंदर सिंह निवासी नवागांव से 12 बोतल शराब बरामद कर उसे गिरफ्तार किया।

बिक्रमजीत सिंह निवासी होतीपुर से 50 लीटर लाहन, हीरा सिंह निवासी नवागांव 12 बोतल शराब सहित काबू किया। थाना लहरा पुलिस ने मनजिंदर सिंह निवासी कालिया से 50 लीटर लाहन बरामद की। कर्मतेज सिंह निवासी गोबिंदपुरा ज्वाहरवाला घर से 580 मिलीलीटर शराब बरामद कर उसे काबू किया। परमजीत कौर निवासी लदाल से 100 लीटर लाहन, संदीप सिंह निवासी जलूर के घर रेड कर 200 लीटर लाहन, बलजिंदर सिंह निवासी जलूर के घर रेड करके 200 लीटर लाहन बरामद कर उसे काबू किया।

गोबिंद सिंह निवासी जलूर के घर रेड करके 200 लीटर लाहन बरामद की है। आरोपी फरार है। संदीप कौर निवासी लदाल के घर से 100 लीटर लाहन, अजैब सिंह निवासी डस्का के घर से भट्ठी का समान बरामद किया। सोहन सिंह निवासी तकीपुर से 40 लीटर लाहन बरामद किया। थाना लौंगोवाल पुलिस ने बक्खा सिंह निवासी तकीपुर से 16 बोतल नाजायज शराब, गुरदीप सिंह निवासी तकीपुर से 40 लीटर लाहन, गुरप्रीत सिंह निवासी रत्तोके से 40 लीटर लाहन, सुरजीत सिंह निवासी तकीपुर से 25 लीटर लाहन, गुरजीत सिंह निवासी तकीपुर से 40 लीटर लाहन, काला सिंह निवासी तकीपुर से 13 बोतल शराब, सुखवीर सिंह निवासी तकीपुर से 40 लीटर लाहन, कुलविंदर सिंह निवासी तकीपुर से 40 लीटर लाहन, कृपाल सिंह निवासी रत्तोके से 7 बोतल शराब बरादम कर आरोपियों को काबू किया। थाना मूनक अधीन गुरपाल सिंह निवासी भूटाल खुर्द से 8 बोतल शराब, हाकम सिंह निवासी मूनक से 15 बोतल शराब, देस राज निवासी मूनक के खेत से 25 लीटर लाहन बरामद की।

सरकार की शह पर ही पनप रहा अवैध धंधा : एडवोकेट हरपाल चीमा
मामले को लेकर विपक्ष में काफी रोष है। आम आदमी पार्टी के नेताओं की मानें तो सरकार की शह पर ही अवैध शराब का धंधा पनप रहा है जिसकी जानकारी पुलिस को भी है। विधान सभा में विपक्ष के नेता और दिड़बा से आप के विधायक एडवोकेट हरपाल चीमां का कहना है कि पुलिस को अपनी कार्रवाई को सीमित न रखकर रोजाना तस्करों को काबू करे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें