पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

छापेमारी:सुनामी गेट व सदर बाजार में छापेमारी 130 किलो पॉलिथीन के लिफाफे जब्त

संगरूर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 10 माह बाद कौंसिल की टीम हुई चौकस, 16 दुकानदारों के काटे चालान

पॉलिथीन के इस्तेमाल पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगी हुई है फिर भी दुकानदार अवैध तौर पर पॉलीथिन का इस्तेमाल कर रहे है व इन्हें बेच रहे हैं। अब त्योहारों का सीजन शुरू होते ही विभाग ने फिर से पॉलिथीन का इस्तेमाल करने वाले दुकानदारों के खिलाफ फिर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। निकाय विभाग की डिप्टी डायरेक्टर जशनप्रीत कौर गिल्ल की अगुआई में नगर कौंसिल की टीम ने पॉलीथिन लिफाफों के विरूद्ध मुहिम शुरू की।

टीम ने सुनामी गेट व सदर बाजार में छापेमारी कर 130 किलो पॉलिथीन के लिफाफे जब्त कर 16 दुकानदारों के चालान भी काटे गए। पॉलीथिन के इस्तेमाल पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाने के लिए कौंसिल ने करीब डेढ़ वर्ष पहले मुहिम शुरू की थी। दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई, लोगों को कैरी बैग बांटने के साथ साथ रैलियां निकाल शहर को पॉलिथीन मुक्त करने का संदेश दिया गया था। परन्तु जल्दी ही कौंसिल की यह मुहिम ठप पड़ गई। लगभग 10 माह से पॉलिथीन का इस्तेमाल करने वालों पर कोई कार्रवाई नही हुई है।

लोगों को मुफ्त कैरी बैग बांटने वाली सिविक सैस मोटीवेटर ग्रुप के डायरेक्टर डॉ. एएस मान का कहना है कि रेडक्राॅस के सहयोग से करीब 20 हजार कैरी बैग मुफ्त बांटे थे। नगर कौंसिल ने पॉलिथीन का इस्तेमाल करने वालों पर दुकानदारो के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू कर दी थी। जिसके सार्थक नतीजे मे सामने आने लगे थे। परन्तु कुछ समय बाद ही कौंसिल अधिकारी कुंभकर्णी नींद में सो गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें