पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हर उम्र पर कोरोना का प्रभाव :संगरूर में 13वीं मौत, 35 नए पाॅजिटिव मिले, बरनाला में भाजपा नेता के 6 पारिवारिक सदस्यों सहित 9 संक्रमित

संगरूर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संगरूर शहर में भी आने लगे कोरोना केस
  • विभिन्न क्षेत्रों में 12 लोग संक्रमित
Advertisement
Advertisement

सोमवार को जिले में एक कारोना मरीज की मौत हो गई है। 55 वर्षीय मृतक राजिन्द्र सिंह गांव अमीर नगर दुलमां में खेतीबाड़ी का काम करता था। मृतक को कोविड-19 की शंका के चलते 22 जून को मालेरकोटला के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

24 जून को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद रात करीब साढ़े 9 बजे उसे राजिन्द्रा अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया था। मृतक की हालत को देखते हुए उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था।

ऐसे में अब जिले में 13 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। उधर, सोमवार को जिले में 35 नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं। जिसमें मालेरकोटला ब्लॉक में 7, संगरूर 12, मूनक 11, फतेहगढ़ पंजगराईयां 1, शेरपुर 2, लौंगोवाल 1, अमरगढ़ ब्लॉक से 1 केस संबंधित हैं। 22 केस पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में रहने से सामने आए है, 4 मरीज की ट्रैविल हिस्ट्री रही है।

ऐसे में अब जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 475 हो गई है। जिनमें से 241 एक्टिव मरीज हैं। चिंता इस बात की है कि मालेरकोटला के साथ अब संगरूर सिटी भी प्रभावित होने लगा है।

सोमवार को पहली बार शहर की अग्रवाल स्ट्रीट और किशन बाग काॅलोनी और टाटा कैंसर अस्पताल के कर्मचारी समेत विभिन्न क्षेत्रों से 12 मामले कोरोना पॉजिटिव के सामने आए हैं। 2 वर्ष की बच्ची से लेकर 70 वर्ष तक के बजुर्ग पॉजिटिव पाए गए हैं। अब जिले में एक्टिव मरीज 241 हो गए हैं। 

मालेरकोटला में आज से वीरवार सुबह 6 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन

मालेरकोटला में बढ़ते केस को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट रामवीर नेे यहां 30 जून से 2 जुलाई सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस दौरान सब्जी मंडी समेत गैर जरूरी वस्तुओं की दुकाने पूर्ण तौर पर बंद रहेगी और कोई भी बाहरी व्यक्ति शहर में दाखिल नहीं कर सकेगा।

दवा की दुकानें खुली रहेगी। दूध की सप्लाई सुबह 5 से 7 और शाम को 5 से 7 तक ही होगी। दूध, डेयरी और करियाना की दुकानें भी सुबह 9 से सुबह 11 तक ही खुल सकेगी।

शहर की सीमा में पेट्रोल पंपों को बंद किया, सीमा के बाहर पंप खुल सकते हैं। बैंक और सरकारी दफ्तर खुलेंगे परंतु पब्लिक डीलिंग नहीं होगी। इमरजेंसी मरीज को डाॅक्यूमेंट के साथ ले जाया जा सकेगा।

शहर की सीमा के भीतर उद्योग यूनिटों में काम हो सकेगा है परंतु लेबर बाहर नहीं निकलेगी। लेबर को उद्योग यूनिट में रखना होगा। गांव की लेबर गांव के यूूनिट के लिए निकल सकती है। यह आदेश पुलिस, मिलट्री, पैरा मिल्ट्री, डॉक्टर, नर्स, सरकारी और निजी अस्पताल पर लागू नहीं होगे। सरकारी कर्मचारी अपने आईकार्ड दिखा दफ्तर पहुंच सकते हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement