पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:संगरूर जिले में कोरोना के 15 और बरनाला में 20 मरीज आए, सेहत विभाग की चिंता बढ़ी

संगरूर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार को लगातार दूसरे दिन जिले में किसी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है। हालांकि पिछले दो दिनों से ठीक होने वाले मरीजों के मुकाबले पॉजिटिव मरीजों की संख्या दोगुना आ रही है। सोमवार को भी कोरोना 15 नए मामले सामने आए है। फतेहगढ़ पंजगराइयां में सबसे अधिक 9, लौंगोवाल में 2 जबकि भवानीगढ़, सुनाम, अमरगढ़ व मूनक में 1-1 केस पॉजिटिव पाया गया है। ढाई माह में ऐसा पहली बार है जब लगातार दूसरे दिन संगरूर ब्लाक में कोई कोरोना मरीज नहीं आया है।

वहीं रविवार को 7 कोरोना मरीजों ने होम आइसोलेशन में रहकर कोरोना पर जीत हासिल की है। अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 102 हो गई है। पिछले तीन दिनों से एक्टिव मरीजों की संख्या 100 से नीचे चल रही थी, जिसका कारण ठीक होने वालो संख्या अधिक थी जबकि पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम चल रही थी। सोमवार को ठीक होने वालो की संख्या कम है और पॉजिटिव मरीजों की संख्या अधिक हो गई है। राहत इस बात की है कि जिले में सिर्फ 15 लोगों की रिपोर्ट ही पेडिंग चल रही है।

सेहत विभाग के अनुसार एक्टिव मरीजों में किसी की हालत गंभीर नहीं है। पिछले दो दिनों से मालेरकोटला 17 एक्टिव मरीजों के साथ जिले के सभी 12 ब्लाकों से आगे चल रहा है। 15 एक्टिव मरीजों के साथ फतेहगढ़ पंजगराइयां दूसरे, 12 एक्टिव मरीजों के साथ लौंगोवाल तीसरे स्थान पर है। वहीं, ब्लाक फतेहगढ़ पंजगराइयां की एसएमओ डॉ. गीता ने गांवों में जाकर कोविड के सैंपल ले रही मेडिकल टीमों का जायजा लिया। उधर, बरनाला जिले में 20 नए मामले सामने आए हैं जबकि पहले के 3 मरीज ठीक हुए हैं। अब कुल मरीजों की संख्या 2007 हो गई है। इनमें से 204 एक्टिव केस हैं। 3 बरनाला से, 15 तपा से, 2 महलकलां से हैं। जिले में एक्टिव केसों में बरनाला में 93, तपा में 64, धनौला 26, महलकलां के 21 शामिल हैं।

जिले में 119 लोग अपने घरों में एकांतवास में हैं जबकि 75 लोग जिले के बाहर विभिन्न अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं। बता दें है कि जिला जिले में लगातार कई दिनों तक मरीजों की संख्या कम हो रही थी। पिछले 10 दिनों में लगभग 100 मरीजों की संख्या कम हुई थी लेकिन सोमवार को एक ही दिन में 20 मरीजों के आने से सेहत विभाग की चिंताएं फिर से बढ़ गई है। एसएमओ डॉ. ज्योति कौशल ने कहा की कोविड-19 के अगर किसी में संकेत हैं तो उसे तुरंत टेस्ट करवाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें