पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:संगरूर में 16 और बरनाला में एक केस , संगरूर में अब तक 3808 मरीज, 3553 ठीक हुए

संगरूर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मालेरकोटला में जिले के सभी 12 ब्लाॅकों में सबसे ज्यादा 17 एक्टिव मरीज

रविवार का दिन राहत भरा रहा है। किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है। हालांकि 16 नए कोरोना मरीज पाए गए हैं। सबसे ज्यादा 10 केस मालेरकोटला, 2 अमरगढ़ जबकि कोहरियां, फतेहगढ पंजगराईया, शेरपुर व लौंगोवाल में 1-1 मरीज पॉजिटिव पाया गया है। अब जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 3808 हो गई हैै।

सेहत विभाग अबतक 1 लाख 2 हजार 839 लोगों के सैंपल ले चुका है। जिनमें से 98 हजार 66 लोग निगेटिव पाए जा चुके हैं। 965 लोगों की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है। रविवार को 12 मरीजों ने कोरोना पर जीत हासिल की है। अबतक कुल 3808 मरीजों में से 3553 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। जबकि 94 मरीज एक्टिव है। अबतक कोरोना से 161 लोगों की मौत हो चुकी है।

82 दिनों से लंबे अंतराल के बाद मालेरकोटला में जिले के सभी 12 ब्लाॅकों में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज हो गए हैं। कोरोनाकाल की शुरूआत से जुलाई के अंत तक मालेरकोटला एक्टिव मरीजों में सभी ब्लाॅकों से आगे रहा था। परंतु धीरे-धीरे मालेरकोटला में कोरोना के मरीज थमने लगे व संगरूर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी।

27 जुलाई से लेकर 17 अक्टूबर तक संगरूर ब्लॅाक में सबसे अधिक पॉजिटिव व एक्टिव मरीज रहे। रविवार को मालेरकोटला में सबसे अधिक 10 मरीज पॉजिटिव पाए गए। जबकि संगरूर में कोई भी मरीज सामने नहीं आया। अब फिर से मालेरकोटला 17 एक्टिव मरीजों के साथ जिले में पहले स्थान पर पहुंच गया है। जबकि 14 एक्टिव मरीजों के साथ संगरूर ब्लाॅक दूसरे नंबर पर है।

बरनाला एक्टिव केस 187, 6 ठीक हुए
बरनाला रविवार को कोविड-19 के जिले में एक नए मामले सामने आए हैं। जबकि पहले के 6 मरीज ठीक हुए हैं। अब कुल मरीजों की संख्या 1987 हो गई है। इनमें से 187 एक्टिव केस हैं। नया केस तपा से हैं। जिले में एक्टिव केसों की संख्या में बरनाला में 93, तपा में 49, धनौला 26, महलकलां के 19 शामिल हैं।

जिले में 103 लोग अपने घरों में एकांतवास में हैं, जबकि 75 लोग जिले के बाहर विभिन्न अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं। जिले में लगातार कोविड के मरीजों की संख्या कम हो रही है। सिविल अस्पताल बरनाला के एसएमओ डॉक्टर ज्योति कौशल ने कहा की कोविड-19 के अगर किसी में संकेत हैं तो उसे तुरंत टेस्ट करवाना चाहिए, जिससे इसका इलाज किया जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें