पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:घराचों गांव के बुजुर्ग की कोरोना से मौत दोनों जिलों में 22 नए मरीज, 37 ठीक हुए

संगरूर/ बरनाला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संगरूर के लिए राहत, एक्टिव केसों की संख्या 90 पहुंची

जिले में दो दिन की राहत के बाद शनिवार को एक कोरोना मरीज की मौत हो गई है। भवानीगढ़ ब्लाॅक के गांव घराचों के 82 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति को बीपी और हार्ट की समस्या थी। इसके चलते 13 अक्टूबर को बुजुर्ग को पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती करवाया गया था।

जहां पर उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। इलाज के दौरान हालत गंभीर होने से बुजुर्ग की मौत हो गई। ऐसे में अब जिले में मरने वाले मरीजों की संख्या 161 हो गई है। भवानीगढ़ ब्लाॅक में यह 7वीं मौत है।

वहीं शनिवार को जिले में पिछले तीन दिन के मुकाबले सबसे कम 6 नए कोरोना मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके चलते कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3792 हो गई है। शनिवार को नए पॉजिटिव पाए गए मरीजों में 1 मरीज संगरूर, 2 फतेहगढ़ पंजगराईया, 2 अहमदगढ़ और 1 मरीज लौंगोवाल हेल्थ ब्लाॅक से है।

हालांकि इसी सप्ताह में इससे पहले सबसे कम 7 मरीज पाए गए थे। शनिवार को 28 मरीजों में होम आइसोलेशन में रहकर कोरोना पर फतेह हासिल की है। इसके चलते अब जिले में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 3541 हो गई है। जबकि एक्टिव मरीज 90 ही रह गए हैं।

40 लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। चार माह बाद जिले में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 100 मरीजों के नीचे आया है। यानि जिले में कोरोना मरीजों की संख्या कम होनी शुरू हो गई है और जिला कोरोना मुक्ति की तरफ बढ़ रहा है।

इधर, बरनाला जिले में शनिवार को कोविड-19 के 16 नए मामले सामने आए हैं। जबकि पहले के 9 मरीज ठीक हुए हैं। अब कुल मरीजों की संख्या 1986 हो गई है। इनमें से 192 एक्टिव केस हैं।

नए आए मामलों में से 9 बरनाला, 4 तपा, 3 महलकलां से हैं। जिले में एक्टिव केसों की संख्या में बरनाला में 96, तपा में 48, धनौला 28, महलकलां के 20 शामिल हैं। जिले में 110 लोग अपने घरों में एकांतवास में हैं, जबकि 75 लोग जिले के बाहर विभिन्न अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें