पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

केस दर्ज:विदेश में रोजगार की चाह में 6 युवकों से ठगे 41.84 लाख रुपए, 9 लोगों पर केस दर्ज

संगरूर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रोजगार के लिए बाहरी मुल्कों में जाने के इच्छुक युवाओं से हो रही ठगी,  संगरूर पुलिस ने कबूतरबाजी के 5 केस दर्ज किए - Dainik Bhaskar
रोजगार के लिए बाहरी मुल्कों में जाने के इच्छुक युवाओं से हो रही ठगी, संगरूर पुलिस ने कबूतरबाजी के 5 केस दर्ज किए

सरकार की ओर से नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाने के चाहे लाख दावे किए जा रहे हों बावजूद इसके नौजवान रोजगार की चाह में विदेशों की ओर रुख कर रहे हैं लेकिन वह जालसाजों के जाल में फंसकर लाखों रुपए की ठगी का शिकार हो रहे है। इसका ताजा उदाहरण रविवार को जिला संगरूर की पुलिस द्वारा दर्ज किए गए 5 विभिन्न मामलों में देखने को मिला। विदेश जाने के चाहवान 6 युवकों से 41 लाख 84 हजार रुपए की ठगी की गई है। पुलिस ने युवकों की शिकायत पर 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस फिलहाल आरोपियों के खिलाफ जांच कर रही है।

हरदीप जाना चाहता था मलेशिया, रिश्तेदार ने झांसा देकर ठग लिए 1.10लाख रुपए

गांव छाहड़ निवासी हरदीप सिंह ने पुलिस को शिकायत दी कि वह विदेश जाना चाहता था। उसने अपने ही गांव के जसविंदर सिंह से बातचीत की। जसविंदर ने बताया कि उसका रिश्तेदार मलेशिया सैटल है। जसविंदर ने फोन पर रिश्तेदार से उसकी बात करवाई। रिश्तेदार ने उसे बताया कि उसे राहुल वर्मा ने मलेशिया में सैट करवाया हैं। उसने राहुल से संपर्क किया।

उसने राहुल के कहने पर 4 जनवरी 2019 को उसके खाते में 20 हजार रुपए जमा करवा दिए। एक माह के भीतर ही उसने राहुल के खाते में 1 लाख 10 हजार रुपए जमा करवा दिए। मार्च 2019 को राहुल ने उसे मलेशिया एयरपोर्ट पहुंचने के लिए कहा। 10 मार्च को वह अमृतसर एयरपोर्ट से मलेशिया पहुंच गया परंतु राहुल वर्मा नहीं पहुंचा और न उसका वीजा पहुंचाया। अगले दिन उसे मलेशिया एयरपोर्ट से इंडिया डिपोर्ट कर दिया गया। पुलिस ने लुधियाना निवासी राहुल वर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

रूपाहेड़ी के गुरवीर ने विदेश की चाह में गंवाए 6 लाख रुपए

वहीं विदेश भेजने के नाम पर ठगी का शिकार गांव रूपाहेड़ी निवासी गुरवीर सिंह ने बताया कि जसमेल सिंह जर्मन, दलवीर कौर निवासी नवांशहर व मुकेश कुमार निवासी चंडीगढ़ ने उसे विदेश भेजने के नाम पर 6 लाख 48 हजार रुपए की ठगी है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ थाना सदर धूरी में मामला दर्ज कर लिया है। तीसरे मामले में बरडवाल निवासी मनदीप सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि जसमेल सिंह जर्मन, दलवीर कौर निवासी नवांशहर, मुकेश कुमार निवासी चंडीगढ़, करणवीर सिंह निवासी चंडीगढ़, लखविंदर कौर निवासी खरड़ ने विदेश भेजने के नाम पर उसके साथ 13 लाख 81 हजार रुपए की ठगी की है। उनके खिलाफ पुलिस ने थाना सदर धूरी में मामला दर्ज कर लिया है।

न विदेश भेजा और न ही पैसे लौटाए

गांव कम्मोमाजरा निवासी अवतार सिंह ने बताया कि वह 2016 में दुबई गया था। 2020 में वह वापस आ गया। वह फिर से विदेश जाना चाहता था। उसने अमरजीत सिंह निवासी कासतीवाल से संपर्क किया। अमरजीत ने उसे विश्वास दिलाया कि वह उसे वर्क परमिट पर स्पेन भेज देगा। इसका 6 लाख 80 हजार रुपए खर्च आएगा। उसने 1 लाख 95 हजार रुपए जमा करवा दिए। बाकी पैसे स्पेन पहुंचकर देने थे। उसे न तो उसे विदेश भेजा व न ही उसके पैसे वापिस किए। पुलिस ने थाना सदर संगरूर में अमरजीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...