पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कौंसिल चुनाव:धूरी नगर कौंसिल से 5 उम्मीदवारों ने किए नामांकन, 3 तक भरे जाएंगे

संगरूर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 4 को होगी दस्तावेजों की जांच, 5 को वापस ले सकते हैं नामांकन पत्र

जिले की 7 नगर कौंसिल और 1 नगर पंचायत के चुनावों को लेकर नामांकन पत्र भरने के पहले दिन शनिवार को धूरी नगर कौंसिल के लिए 5 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। 2 एससी और 3 जनरल उम्मीदवार शामिल हैं। 30 जनवरी से 3 फरवरी 2021 तक सुबह 11 से 3 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं।

4 फरवरी को दस्तावेजों की जांच की जाएगी और 5 को नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं। नगर कौंसिल भवानीगढ़ में 15, धूरी में 21, मालेरकोटला में 33, सुनाम में 23, लहरा में 15, लौंगोवाल में 15, अहमदगढ़ में 17 और नगर पंचायत अमरगढ़ में 11 वार्डों के चुनाव होंगे। संगरूर जिले की 7 नगर कौंसिल और 1 नगर पंचायत के कुल 150 वार्डों में चुनाव होने जा रहे हैं। हालांकि सिटी संगरूर की नगर कौंसिल के चुनाव अभी नहीं होंगे।

कांग्रेस के राज्य सचिव वरिंदर गोयल ने पार्टी से इस्तीफा देने लहरागागा नगर कौंसिल में खड़े किए अपने 11 उम्मीदवार

लहरागागा में कांग्रेस पार्टी के राज्य सचिव वरिंदर गोयल ने पार्टी से नाराज होकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी प्रधान सुनील जाखड़ को भेज दिया है। वहीं वरिंदर गोयल ने लहरागागा के सभी 15 वार्डों में नगर कौंसिल चुनाव भी लहरा विकास मंच के नाम तले कांग्रेस पार्टी से अलग होकर लड़ने का ऐलान किया है। जिसके लिए उन्होंने शनिवार को 11 वार्डों में उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए है।

वार्ड 1 में मंजू रानी, वार्ड 2 में सुरिंदर कौर, वार्ड 3 में गौरव गोयल, वार्ड 5 में कांता देवी, वार्ड 6 में दविंदर नीटू, वार्ड 7 में मंजू बाला वार्ड 8 में छोटा सिंह, वार्ड 9 में संदीप कौर, वार्ड 10 में मलकीत सिंह, वार्ड 11 में कर्मजीत कौर, वार्ड 15 में रेशमा को उतारा है।

उम्मीदवारों के लिए खर्च सीमा की गई है तय
चुनाव आयाेग पंजाब ने उम्मीदवारों के लिए खर्च की सीमा भी तय की है। नगर निगम के उम्मीदवारों के लिए 3 लाख, नगर कौंसिल क्लास-1 के लिए 2.70 लाख, क्लास-2 के लिए 1.70 लाख, क्लास-3 के लिए 1.45 लाख और नगर पंचायतों के उम्मीदवारों के लिए 1.5 लाख रुपए की खर्च सीमा तय की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें