पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेकाबू वर्कर्स बैरिकेड्स उखाड़ मंत्री निवास तक जा पहुंचीं:आंगनबाड़ी वर्करों ने शिक्षा मंत्री निवास के समक्ष लगे आठ फीट ऊंचे बैरिकेड्स चंद सेकेंड में उखाड़े

संगरूर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नौनिहालों को आंगनबाड़ी में वापस करने की मांग को लेकर 18 मार्च से कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला निवास के समक्ष दिन-रात डटीं आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब सीटू की सदस्य का मंगलवार को गुस्सा भड़क उठा। ऐसे में गुस्साई वर्करों ने सिंगला निवास के 100 मीटर दूरी पर लगाए 8 फीट ऊंचे बैरिकेड्स चंद सेकेंड में उखाड़ दिए। हालांकि, तैनात महिला पुलिस कर्मचारियों की ओर से वर्करों को रोकने का प्रयास किया गया परंतु बेकाबू वर्कर बैरिकेड्स उखाड़ सिंगला निवास के मुख्य गेट तक जा पहुंची।

यूनियन नेताओं का आरोप है कि 49 दिनों से वह सड़क पर बैठी है बावजूद मंत्री ने एक बार भी बैठक के लिए नहीं बुलाया है। आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब सीटू की जिला प्रधान गुरमेल कौर, अमृतपाल कौर का कहना है कि घर-घर रोजगार देने का वायदा करने वाली कैप्टन सरकार के कार्यकाल में प्रत्येक वर्ग अपने अधिकारों के लिए सड़कों पर उतरने को मजबूर हो रहा है।

3 से 6 वर्ष तक के बच्चों का दाखिला आंगनबाड़ी केंद्रों में यकीनी बनाने को प्रदर्शन

यूनियन की ओर से मांग की गई कि आंगनबाड़ी वर्करों के 600, मिनी वर्करों के 500 और हेल्परों के 300 रुपए तुरंत बकाए समेत लागू किए जाएं। 3 से 6 वर्ष तक के बच्चों का दाखिला आंगनबाड़ी केन्द्रों में यकीनी बनाया जाए। आंगनबाड़ी वर्करों से फालतू कार्य लेने बंद किए जाएं। पिछले 2 वर्षों से आंगनबाड़ी इमारतों के बकाए का भुगतान किया जाए। सेंटरों में खाली पड़े पद तुरंत भरें जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें