पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नेता जी को ठगने की कोशिश:प्रशांत किशोर बनकर कांग्रेस हलका इंचार्ज को चुनाव में टिकट दिलाने के नाम पर मांगे 7 लाख

संगरूर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर। - Dainik Bhaskar
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर।

फोन पर प्रशांत किशोर बनकर सुनाम कांग्रेस की हलका इंचार्ज दामन थिंद बाजवा से 7 लाख रुपए ठगी करने का प्रयास किया गया है। 7 लाख रुपए उसे आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट देने के लिए मांगे गए थे। पिछले चुनाव में भी दामन बाजवा को प्रशांत किशोर के कहने पर ही टिकट मिली थी। इस कारण वह इस फोन पर यकीन कर चुकी थी। हालांकि, जब टिकट के बदले पैसों की बात सामने आई तो दामन बाजवा को झूठी कॉल संबंधी शक हुआ। घटना 3 अप्रैल की है जिसके बाद वह कोरोना पॉजिटिव हो गई थी।

अब मामले संबंधी एसएसपी व डीजीपी को शिकायत देने के साथ साथ पार्टी हाईकमान को भी अवगत करवा दिया है। एसएसपी विवेकशील सोनी का कहना है कि मामला गंभीर है। जिसकी गहनता से जांच की जा रही है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जिन नंबरो से फोन किया गया था उन्हें भी ट्रेस किया जा रहा है।

कौन है प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर चुनावी रणनीतिकार है। 2017 का पंजाब विस चुनाव कांग्रेस ने प्रशांत किशोर की रणनीति से जीता था। पश्चिम बंगाल में 2021 के विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर ही ममता बनर्जी की पार्टी के रणनीतिकार थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें