पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑनलाइन ठगी:बैंककर्मी बन फोन करके ओटीपी लेते थे, फिर करते थे ऑनलाइन ठगी, 6 गिरफ्तार, 8.85 लाख बरामद

संगरूर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संगरूर : 4 आरोपी दिल्ली और दो धूरी में पकड़े गए, 11 मोबाइल और 90 सिम कार्ड मिले

पुलिस ने ऑनलाइन ठगी की वारदातों को अंजाम देने वाले दो गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 8. 85 लाख की नकदी, 11 मोबाइल, 90 सिम कार्ड, 9 टेलीफोन सेट बरामद किए हैं। आरोपियों के खिलाफ जिले में दो मामले दर्ज थे।

एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग ने बताया कि ऑनलाइन ठगी की शिकायतें मिल रही थी। इसको लेकर डीएसपी मोहित अग्रवाल की अगुवाई में साइबर सेल और सीआईए समेत टीम का गठन किया गया था। जिसके बाद टीम ने 4 आरोपियों को दिल्ली से और 2 आरोपियों को धूरी से काबू कर लिया।

उन्होंने बताया कि आरोपी खुद को बैंक का कर्मचारी बनकर लोगों को फोन से बातों में उलझा लेते थे। जिसके बाद लोगों से एटीएम कार्ड का नंबर, एक्सपायरी डेट, सीवीवी नंबर और ओटीपी प्राप्त कर ऑनलाइन उनके खातों से पैसे निकलवा लेते थे। दूसरे गिरोह के सदस्य बैंक कर्मचारी बनकर लोगों से धोखे के साथ लोगों की नेट बैंकिंग की आईडी और पासवर्ड प्राप्त कर पैसे ट्रांसफर करवा लेते थे।

आरोपी एप डाउनलोड करवा कर भी ठगी का शिकार बना लेते थे। आरोपियों में मोहम्मद फरीद खान निवासी वेस्ट दिल्ली, संजय कश्यप उर्फ दादा निवासी वेस्ट दिल्ली, मुकेश निवासी वेस्ट दिल्ली, उपेंद्र कुमार सिंह निवासी साउथ वेस्ट दिल्ली, नूर अली मंडी गोबिंदगढ़, पवन कुमार निवासी लुधियाना शामिल हैं।

आरोपियों ने तीन वारदात कबूलीं

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने जिले में तीन और वारदात को कबूला है। एसएसपी ने लोगों से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति फोन पर किसी से ओटीपी साझा न करें। अपने खाते की महत्वपूर्ण जानकारियां लोगों से शेयर न की जाए। ऑनलाइन अदायगी के समय कोड को ध्यान से स्कैन किया जाना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें