स्कूल बने स्मार्ट:कैबिनेट मंत्री विजयइंदर सिंगला ने हलका संगरूर के 156 सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूलों में तबदील होने पर किया लोकार्पित

संगरूरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 102 प्राइमरी, 27 मिडल, 8 हाई और 19 सीसे स्कूल बने स्मार्ट

कैबिनेट मंत्री विजयइन्दर सिंगला ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल भवानीगढ़ में वचुर्अल कन्फ्रेंस के जरिए विधानसभा हलका संगरूर के 156 सरकारी स्मार्ट स्कूलों का रस्मी उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़के) को स्मार्ट स्कूल के तौर पर तबदील करने के बाद लोकार्पित किया गया। इस मौके सिंगला ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा अपने कार्यकाल में सरकारी स्कूलों के शिक्षा स्तर में बड़ा सुधार लाने व स्कूलों के बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए बड़े स्तर पर कार्य किए गए हैं। इसके चलते सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूलों में तबदील करने में सफलता हासिल हुई है। सिंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी की अगुवाई में शिक्षा क्षेत्र में तबदीलियां लाई जा रही हैं।

खेल मैदान, शिक्षा पार्क, साइंस प्रयोगशाला, शौचालयों आदि में भी सुधार लाया गया है जोकि छात्रों व स्टाफ के अनुकूल है। उन्होंने बताया कि हलका संगरूर के 156 स्मार्ट स्कूलों पर 44.62 करोड़ रुपए की लागत आई है जोकि पंजाब सरकार के साथ इंडियन आॅयल, एचपीसीएल, क्वारक सिटी इंडिया समेत अन्य समाज सेवी संगठनों के सीएसआर फंड, विभिन्न प्रतिनिधियों, ग्राम पंचायत, एनआरआई के सहयोग से संभव हो सका है। हलका संगरूर के 102 सरकारी प्राइमरी स्कूल, 27 सरकारी मिडल स्कूल, 8 सरकारी हाई स्कूल व 19 सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल स्मार्ट स्कूल के तौर पर विकसित किए गए है जोकि सरकार की प्राप्तियों में एक मील पत्थर है। इस अवसर पर डीईओ धर्मपाल, डिप्टी डीईओ दियाल सिंह, अमृतपाल सिंह, सुरिंदर भरूर, कुलदीप सिंह खेड़ी, तरविंदर कौर, प्रीतइंदर खाई आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...