सकारात्मक तबदीलियां लाने की जरूरत:डीसी ने कहा सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी नहीं

संगरूर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीसी रामवीर ने साप्ताहिक सोशल साइट पर लाइव होकर जिला वासियों को संबोधित करते हुए कहा है कि जिला संगरूर में कोविड़-19 के मरीजों को बेहतरीन सेहत सुविधाएं देने के लिए जिला प्रशासन और सेहत विभाग पूरी तरह वचनबद्ध है। उन्होंने कहा जिले के सरकारी और प्राईवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। डीसी रामवीर ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए समूह जिला निवासियों को सहयोग करना चाहिए। पंजाब सरकार और सेहत विभाग द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करते हुए लोगों को अपनी जीवन शैली में सकारात्मक तबदीलियां लाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि सेहत माहिरों की सलाह के अनुसार हर समय मास्क पहनना यकीनी बनाया जाए, सामाजिक दूरी के सिद्धांतों का पालन किया जाए और हाथों को साबुन पानी और सैनिटाइजर के साथ साफ किया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड के मद्देनजर जिला संगरूर में लागू पाबंदियों का पालन करना यकीनी बनाया जाए ताकि कोरोना वायरस की चैन को तोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि जिले में दुकानों के बंद होने का समय रोजाना शाम 5 बजे निर्धारित किया गया है। हफ्ते के अंतिम दिनों शनिवार और रविवार को जरूरी सेवाएं को छोड़कर बाकी मुकम्मल बंद होगा।

उन्होंने कहा कि जिला निवासी बिना किसी जरूरी कार्य से घरों से बाहर निकलने से गुरेज करें। उन्होंने कहा पहले से निर्धारित विवाह आदि के मौके 10 व्यक्तियों से और ज्यादा इकट्ठे न किया जाए और अधिक से अधिक 20 व्यक्तियों का इकट्ठे किया जा सकता हैं जिसके लिए डिप्टी कमिशनर दफ्तर से अनुमति लेनी अनिवार्य होगी। डीसी ने बताया कि कोविड -19 से बचाव के लिए जिला प्रशासन और सेहत विभाग द्वारा वैक्सीनेशन की प्रक्रिया जारी है।

खबरें और भी हैं...