पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:संगरूर-बरनाला में किसानों ने प्रधानमंत्री के पुतले जलाए

संगरूर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कृषि कानूनों के विरोध में भाकियू का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। शनिवार को सैंकड़ों किसानों ने प्रधानमंत्री के पुतले के साथ शहर में शवयात्रा निकाली। महावीर चौक में पुतले को आग के हवाले कर दिया गया। भाकियू ने एलान किया कि किसानों का प्रदर्शन जारी रहेगा। दशहरे वाले दिन रावण रूपी मोदी का 10 चेहरों वाला पुतला फूंका जाएगा।

उधर, किसानों का जहां भाजपा नेताओं के घरों, रिलायंस पेट्रोल पंप व टोल प्लाजा पर प्रदर्शन जारी रहा है। वहीं मृतक किसान मेघराज नागरी परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर संगरूर- लुधियाना हाइवे पर धरना तीसरे दिन भी जारी रहा।

भाकियू के जिला प्रधान अमरीक सिंह गंढूआ का कहना है कि पीडि़त परिवार को मुआवजा देने के लिए पंजाब सरकार ने कोई घोषिणा नहीं की है, जिस कारण भाकियू में पंजाब सरकार के प्रति रोष बढ़ रहा है।

बरनाला में 30 किसान संगठनों ने की रोष रैली

बरनाला में कृषि कानून के को रद्द कराने की मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शन के तहत 30 किसान संगठनों ने मिल कर केंद्र सरकार का पुतला जलाया। 30 किसान संगठनों की तरफ से केंद्र सरकार के विरोध प्रदर्शन का एलान किया गया था जिसके तहत किसानों ने बड़ी संख्या में इकट्ठे होकर शहर के पक्का कॉलेज रोड कचहरी रोड पर ट्रैक्टर रैली निकाली।

उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की साथ ही प्रदेश सरकार पर दोहरी राजनीति करने का आरोप लगाया। इसके बाद सभी किसान जिला मुख्यालय में पहुंचे वहां पर उन्होंने केंद्र सरकार का पुतला जलाया साथ ही देश के राष्ट्रपति, देश के प्रधानमंत्री, प्रदेश के राज्यपाल व प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम पर जिला मुख्यालय में मांग पत्र दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें