पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानून का विरोध:26 से अधिक स्थानों पर किसानों ने फूंकीं कृषि कानूनों की कॉपियां

संगरूर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कृषि कानूनों के खिलाफ रोष जता मनाई लोहड़ी

लोहड़ी पर्व पर भाकियू और विभिन्न संगठनों की ओर से कृषि कानूनों की कॉपियां फूंक कर अपनी भड़ास निकाली गई। जिले के 26 से अधिक स्थानों पर किसानों ने कानून की कापियां फूंक कर अपना विरोध दर्ज करवाया। इसके अतिरिक्त आम आदमी पार्टी, शिअद (ब), समाज सेवी संस्था नोवल हेल्पिंग हैंडज फाउडेंशन, जमहूरी संगठन के सदस्यों ने भी सड़कों पर उतर कर कानून की कापियां फूंकी।

30 किसान संगठनों के सदस्यों ने सांझे तौर पर शहर के रेलवे चौक में कृषि कानून की कापियां जलाई गई। इस मौके निरंजन सिंह दोहला, हरमेल सिंह, इन्द्रपाल पुन्नावाल, सर्बजीत सिंह, हरजीत कलोदी ने कहा कि देश का किसान लंबे समय से कृषि कानूनों का विरोध करता आ रहा है। 26 नवंबर से किसान दिल्ली की सीमा पर दिन रात डटा है।

9 से अधिक किसान संगठनों और केन्द्र सरकार के बीच बैठकें हो चुकी है बावजूद मोदी सरकार कृषि कानूनों को रद्द नहीं कर रही है। केन्द्र सरकार ने लगातार किसानों के साथ अड़ियल रवैया अपनाया हुआ है। किसान लगातार दिल्ली संघर्ष में शहीद हो रहे है परंतु दिल्ली की हुकूमत को इसकी कोई प्रवाह नहीं है। परंतु इतिहास गवाह रहा है कि जब भी देश का किसान सरकारों के खिलाफ खड़ा हुआ है तो सरकारों को झुकना ही पड़ा है। 26 जनवरी दिल्ली ट्रैक्टर परेड सरकार की जड़े हिलाकर रख देगी।

भाकियू एकता उगराहां के गोबिंदर बडरूखां, परमजीत कौर का कहना है कि किसान पिछले 93 दिनों से लगातार कृषि कानूनों के विरूद्ध प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली आंदोलन में 65 किसान शहीद हो चुके हैं। इसके बावजूद भाजपा सरकार इन कानूनों को रद्द नहीं कर रही है। अलग- अलग नीतियां अपना कर केन्द्र किसानों में दरार डालने का प्रयास कर रहा है परंतु किसान किसी भी हालत में भाजपा सरकार को उसकी नीतियों में कामयाब नहीं होने देेंगे। 26 जनवरी की ट्रैक्टर रैली भाजपा को कानूनों को रद्द करने पर मजबूूर कर देगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser