पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • Sangrur
  • For 7 Days, Employees Unhappy With The Siege Of The Managerial Premises, Sat On A Dharna Outside The DC Residence, There Was No Talk Between The Union And The Administration, The Office Work Stopped.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुआवजे के लिए मोर्चा:7 दिनों से प्रबंधकीय परिसर के घेराव से दुखी कर्मचारी डीसी आवास के बाहर धरने पर बैठे, यूनियन व प्रशासन के बीच नहीं बनी बात, दफ्तरी कामकाज ठप

संगरूरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रबंधकीय परिसर के बंद पड़े तीनों गेटों में से एक को खुलवाने की मांग की

बेनड़ा में भाकियू के प्रदर्शन के दौरान किसान मेघराज बावा की मौत के 20वें दिन भी पीडि़त परिवार को मुआवजा नहीं मिलने से खफा किसानों का जिला प्रबंधकीय परिसर के समक्ष बेमियादी घेराव के 7वें दिन भी जारी रहा है। बुधवार को भी दफ्तर जाने के लिए सैकड़ों कर्मचारी मौके पर पहुंचे पंरतु भाकियू की ओर से किसी को अंदर नहीं जाने दिया गया।

ऐसे में 7 दिनों से प्रबंधकीय परिसर में दाखिल नहीं होने से दुखी कर्मचारी सड़कों पर उतर आए। गुस्साए कर्मचारियों ने डीसी निवास के समक्ष धरना देकर प्रबंधकीय परिसर के बंद पड़े तीनों गेटों में से एक गेट खुलवाने की मांग उठाई गई। कर्मचारियों का तर्क है कि वह भाकियू का विरोध नहीं करते हैं परंतु 7 दिनों ने दफ्तरी कामकाज और आसपास के दुकानदारों का कामकाज ठप पड़नेे से लोगों की परेशानी बढ़ रही है।

आज मुआवजा जारी नहीं होने पर संघर्ष तेज करेगी भाकियूू : अमरीक

भाकियू (एकता उगराहां) के जिला प्रधान अमरीक सिंह गंढूआ ने कहा कि 7 दिनों से किसान मुआवजे के लिए दिन-रात प्रबंधकीय परिसर के समक्ष बैठे हैं बावजूद सरकार और प्रशासन मुआवजा देने के लिए सहमति नहीं दे रहे हैं। प्रशासन और सरकार को डीसी दफ्तर बंद होने के कारण कर्मचारियों और लोगों की परेशानी से भी कोई मतलब नहीं रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि वीरवार तक सरकार ने मुआवजा जारी नहीं किया तो भाकियूू आर-पार की लड़ाई शुरू करेगी जिसकी जिम्मेदवार प्रशासन और सरकार की होगी। मौके पर जसबंत तोलावाल, जनक भूटाल, जगतार कालाझाड़ उपस्थित थे।

इस मौके पर सेवा केंद्र के जिला मैनेजर गुरजंट सिंह जवंधा, परमिंदर कौर, अशवनी कुमार, राकेश जैन, मनी कथूरिया, ज्वाहर लाल व रमन अग्रवाल ने कहा कि प्रबंधकीय परिसर के सभी गेट बंद होने से मुलाजिम दफ्तर के बाहर से ही वापस लौट रहे हैं। लोगों के दस्तावेजी काम भी नहीं हो रहे हैं। जबकि कचहरी में 150 से अधिक नक्शा नवीस व अर्जी नवीस का काम करने वाले दुकानदार आर्थिक तंगी का शिकार हैं।

प्रेम बस्ती रोड पर करियाणा समेत अन्य दुकानें किसानों के धरने के कारण ठप है। कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलविंदर सिंह अत्री ने कहा कि वह किसानों के धरने का विरोध नहीं करते है बल्कि वह मुलाजिम वर्ग को आ रही समस्याओं के हल के लिए धरना लगाने को मजबूर हुए हैं। उन्होंने मांग की कि धरने दौरान मुलाजिमों की सुरक्षा यकीनी बनाई जाए। जिला प्रबंधकीय परिसर का कम से कम एक गेट मुकम्मल खोला जाए। ताकि मुलाजिम अपना काम कर सकें। मौके पर सुनील कुमार, गुरविंदर सिंह, जगसीरइंदर सिंह, संजीव कुमार, अमरिंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह, राजिंदर सिंह आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें