• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • Sangrur
  • Fraud Case Filed Against Former SAD Councilor Vijay Lankesh, Controversy Over Maintenance Of Community Hall Built With Government Grant In Dr. Ambedkar Nagar

कांग्रेस नेता रवि चावला की शिकायत पर:शिअद के पूर्व पार्षद विजय लंकेश के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज, डॉ. अंबेडकर नगर में सरकारी ग्रांट से निर्मित कम्यूनिटी हाॅल की देखरेख को लेकर विवाद

संगरूर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
संगरूर में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आधस के प्रतिनिधि। - Dainik Bhaskar
संगरूर में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आधस के प्रतिनिधि।

कांग्रेस के पूर्व पार्षद रवि चावला ने शिअद के पूर्व पार्षद विजय लंकेश पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। आरोप है कि विजय लंकेश ने सरकारी ग्रांट से बने कम्यूनिटी हाॅल पर कब्जा करने की नीयत से उसे डॉ. भीम राव अंबेडकर कम्यूनिटी हाॅल प्रबंधक कमेटी (आधस) के नाम पर रजिस्टर करवा कर समाज से धोखाधड़ी की है। चावला का दावा है कि कम्यूनिटी हाॅल की देखरेख की जिम्मेदारी सरकार ने उसे व समाज को सौंपी है। वहीं पुलिस ने विजय लंकेश के विरुद्ध धोखाधड़ी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

आरोप-विजय लंकेश ने सरकारी ग्रांट से बने कम्यूनिटी हाॅल पर कब्जा करने की नीयत से संस्था के नाम पर रजिस्टर करवा की धोखाधड़ी

कांग्रेस के पूर्व पार्षद रवि चावला ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि डॉ. अंबेडकर नगर में कैबिनेट मंत्री विजयइन्दर सिंगला ने कम्यूनिटी हाॅल का निर्माण करवाया है। इसका उद्घाटन उन्होंने 14 अगस्त को किया था। इस संबंधी सोसायटी रजिस्टर करवाने के लिए उन्होंने अंबेडकर समाज की बैठक की। इस दौरान उन्हें पता चला कि कुछ गलत व्यक्तियों द्वारा पहले ही सोसायटी को गलत नाम देकर बगैर तथ्यों के मालेरकोटला से रजिस्टर करवाया जा चुका है। जांच में पता चला कि इस सोसायटी का प्रधान विजय लंकेश है, जिसने गलत हलफिया बयान और घोषणा पत्र देकर इसे रजिस्टर करवाया है। इस कम्यूनिटी हाॅल के बिजली का बिल खुद के नाम पर है और सरकार ने उसे व समाज को इसकी देखरेख की जिम्मेदारी सौंपी है।

वहीं, पुलिस का दावा है कि जांच में सामने आया कि विजय लंकेश ने कम्यूनिटी हाॅल का उद्घाटन होने से पहले ही उस पर कब्जा करने की नीयत से उसे डॉ. भीम राव अंबेडकर कम्यूनिटी हाॅल प्रबंधक कमेटी (आधस) के नाम पर रजिस्टर करवा लिया जबकि हाल का निर्माण सरकारी पैसों से हुआ है उद्घाटन से पहले ही इसे आधस के नाम पर रजिस्टर करवाकर समाज से धोखाधड़ी की है।

मंजूरी थी तभी हाॅल की देखरेख को रजिस्ट्रेशन करवाई : आधस

संगरूर पहुंचे आधस के राज्य प्रभारी राज कुमार अतिकाय ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि विजय लंकेश पर राजनीतिक दबाव के तहत झूठा मामला दर्ज किया गया है क्योंकि लंकेश ने पार्षद कार्यकाल में नगर कौंसिल में कम्यूनिटी हाॅल का प्रस्ताव पारित करवाया था।

प्रशासन ने लिखित रूप में कम्यूनिटी हाॅल की देखरेख की जिम्मेदारी आधस को सौंपी थी। इसी मंजूरी के तहत निर्माण की ग्रांट एचपीसीएल की ओर से जारी की गई है। मंजूरी के आधार पर ही कम्यूूनिटी हाॅल की देखरेख के लिए उन्होंने इसकी रजिस्ट्रेशन करवाई है जोकि सरकार के नियमों अनुसार हुई है। उन्होंने चेतावनी दी गई कि यदि तीन दिन में दर्ज मामला रद्द न किया गया तो वाल्मीकि समाज सरकार के विरुद्ध आंदोलन शुरू करेगा। 11 अक्टूबर से डीसी दफ्तर के समक्ष धरना दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...