पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी का मामला:विदेश में सेट करने का झांसा देकर 50 परिवारों से 50 लाख रुपए की ठगी, दंपति गिरफ्तार

संगरूर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस ने शादी करवाकर लड़के को विदेश में सेट करने का झांसा देकर 50 लोगों से 50 लाख तक की ठगी करने के आरोप में बरनाला के दंपति को गिरफ्तार किया है। आरोपी अखबारों में विज्ञापन देकर परिवारों को अपने झांसे में फंसाते थे। दिड़बा के डीएसपी मोहित अग्रवाल ने बताया कि आरोपी हरबंस सिंह (45) निवासी बरनाला अखबारों में कनाडा या अमेरिका की पीआर बताकर अपने रिश्तेदारी की लड़की की शादी का विज्ञापन दे देता था। ऐसे में लड़के को विदेश में सेट करने के चाहवान परिजन विज्ञापन में दिए गए नंबर पर संपर्क करने लगते थे।

शादी की बात तय करने के लिए आरोपी परिवारों के साथ उनके घर मीटिंग फिक्स कर लेते थे। मीटिंग से करीब 3 दिन पहले आरोपी संपर्क करने वाले पारिवारिक सदस्य से फोन कर अपने बेटे का झगड़ा होने या फिर बेटे का हादसा होने की झूठी कहानी रच कर परिवार से पैसों की मांग करता था। परिवार को आश्वासन देता था कि जब वह उनके पास शादी के लिए लड़का देखने आएंगे तो पैसा वापस कर जाएंगे।

ऐसे में बेटे को विदेश में सेट करने का सपना देख रहे भोले भाले लोग रिश्ते की बात बिगडऩे के डर से उनकी साजिश में फंस जाते थे और मांगे गए पैसे उनके द्वारा बताए गए खाते में डलवा देते थे जिसके बाद आरोपी अपना फोन बंद कर देता था। पुलिस का दावा है कि शुरूआती जांच में सामने आया है कि अब पिछले 5 वर्षों में 50 से अधिक परिवारों से ठगी कर चुके हैं। पुलिस ने विभिन्न 12 बैंकों खातों को ट्रेस किया है जिसमें करीब 50 लाख की ठगी सामने आ चुकी है।

पुलिस के अनुसार आरोपी वर्तमान समय में अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ खरड़ के पास खानपुर में रहता है। वहां शर्मा प्रॉपर्टी इंटरप्राइज के नाम पर दफ्तर भी खोला हुआ है। आरोपी की पत्नी भी पति के इस काम में साथ देती थी और कई बार पत्नी खुद परिवारों से संपर्क कर ऐसे ही बहाने बनाती थी। आरोपियों ने संगरूर जिले संदौड़ के गांव अब्दुलापुर चूहाने निवासी बलविंदर सिंह के साथ 1 लाख 60 हजार की ठगी की थी। पुलिस ने थाना संदौड़ में 14 जनवरी को अज्ञात पर केस दर्ज किया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें