सम्मान:स्वतंत्रता दिवस पर फ्रीडम फाइटर व उत्तराधिकारी संगठन का एलान, नहीं लेंगे कोई सरकारी सम्मान

संगरूर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फ्रीडम फाइटर व उत्तराधिकारी संगठन ने देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाई

फ्रीडम फाइटर व उत्तराधिकारी संगठन ने मस्तुआना साहिब के तेजा सिंह हाल में देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाई। इस दौरान संगठन की ओर से एलान किया गया कि यदि सरकार की ओर से संगठन की मानी गई मांगों संबंधी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया जाएगा तो फ्रीडम फाइटर परिवारों के सदस्य 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समागम में शामिल जरूर होंगे, परंतु सरकार की ओर से दिए जाने वाले सम्मान को नहीं लेंगे।

इस मौके पर संगठन के राज्य प्रधान हरिंदरपाल सिंह खालसा ने कहा कि राजनीतिक पार्टियां देश भगत परिवारों के नाम पर सियासत करती है उनका सम्मान नहीं। उन्होंने कहा कि दुखद पहलू है कि संगठन की ओर से सभी राजनीतिक पार्टियों व प्रशासन को उनके समागम के लिए आमंत्रण पत्र दिया गया था।

परंतु समागम में किसी भी राजनीतिक पार्टी के नेता व प्रशासनिक अधिकारी ने शिरकत नहीं की। इस मौके पर गुरइंदरपाल सिंह सिंह, भरपूर सिंह, दलजीत सिंह सेखों, निर्भय सिंह ने देश भगत संगठनों को एक मंच पर एकत्रित होने का आह्वान किया। इस मौके पर पहुंचे आप नेता अवतार सिंह ईलवाल ने कहा कि सरकारों को शर्म आनी चाहिए कि जिनकी वजह से आज वह सत्ता का आनंद ले रहे है वह देश भगत परिवार संघर्ष करने के लिए मजबूर है।

मेजर सिंह बरनाला ने कहा उन्हें सरकार से सम्मान नहीं चाहिए। जबतक उनकी मानी गई मांगो का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया जाता तब तक सरकार या किसी भी अधिकारी से सम्मान नहीं लिया जाएगा। 15 अगस्त पर भी समागम में शामिल जरूर हुआ जाएगा परंतु सम्मान नहीं लिया जाएगा। इस मौके पर जगदीप सिंह, चमकौर सिंह, अवतार सिंह, मलकीत सिंह, रामपाल, जसविंदर सिंह, बलविंदर सिंह, अवतार सिंह, रविंदर कपूर, निर्मल सिंह, बलविंदर सिंह, दसवीर सिंह डल्ली, सुखमिंदर सिंह, परमजीत कौर, महिंदर कौर, जसविंदरपाल कौर, मलविंदर कौर आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...