पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑनलाइन बैठक:लोक अदालत में दो पक्षों का आपसी रजामंदी के साथ होता है निपटारा : जज

संगरूर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी संगरूर के चेयरमैन और जिला व सेशन जज हरपाल सिंह की अगुवाई में ऑनलाइन बैठक का आयोजन हुआ। बैठक दौरान जज हरपाल सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय कानूनी सेवाएं अथार्टी नई दिल्ली और पंजाब प्रदेश कानूनी सेवाएं अथार्टी एसएएस नगर के दिशा निर्देशों पर 10 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। यह लोक अदालत देश की हर तहसील से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक लगाई जा रही है।

लोक अदालत में दो पक्षों का निपटारा आपसी रजामंदी के साथ करवाया जाता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत में 138 एनआई एक्ट, बैक रिकवरी केस, लेबर केस, जंगलात विभाग के केस, बिजली, पानी, सीवरेज,वाटर सप्लाई, हाउस टैक्स आदि सभी तरह के केस का निपटारा आपसी रजामंदी के साथ किया जाता है।

उन्होंने बताया 10 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत संगरूर हैड क्वार्टर की अदालतों और मालेरकोटला, सुनाम, धूरी व मूनक में भी लगाई जाएंगी। इस मौके जिला कानूनी सेवाएं अथार्टी की सचिव और सिविल जज (सीनियर डिवीजन) दिप्ती गोयल ने कहा कि जिन केसों का निपटारा लोक अदालत में हो जाता है उनके खिलाफ आगे अपील नहीं दायर की जा सकती। लोक अदालत में केस का निपटारा जल्दी व दोस्ताना तरीके से होता है।

खबरें और भी हैं...