पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • Sangrur
  • In Sangrur, 3113 Development Works Will Be Done In 601 Villages At A Cost Of 159 Crore, CM Launches Smart Village Campaign In The State Through VC

विकास कार्य:संगरूर में 159 करोड़ की लागत से 601 गांवों में होंगे 3113 विकास कार्य, सीएम ने वीसी के जरिये प्रदेश में स्मार्ट गांव मुहिम की शुरूआत

संगरूर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सांसद राहुल गांधी और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये प्रदेश में स्मार्ट गांव मुहिम की शुरूआत की

स्मार्ट गांव मुहिम के दूसरे पड़ाव की मुहिम की शुरूआत शनिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये की गई। इस मुहिम के तहत पंजाब के गांवों में 2774 करोड़ की लागत 50 हजार से भी अधिक विकास कार्यों को पूरा किया जाएगा।

संगरूर जिले में करीब 159 करोड़ रुपए की लागत से जिले के 601 गांवों में 3113 विभिन्न विकास कार्य करवाएं जाएंगे। जबकि सिर्फ चन्नो में ही 30 लाख रुपए की लागत से विकास कार्य हाेंगे। इस दौरान पंजाब के कैबिनेट मंत्री विजय इन्दर सिंगला ने संगरूर के गांव चन्नो में नींव पत्थर रखकर विकास कार्यों का आरंभ भी करवाया। इस मौके गांव चन्नों में आयोजित समारोह में कैबिनेट मंत्री विजयइंदर सिंगला ने कहा कि हर पंचायत को सरकार की तरफ से मिलने वाली ग्रांट को गांव के अति जरूरी कार्यों पर खर्च करना चाहिए।

1 लाख सरकारी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया होगी शुरू : सिंगला

विजय इन्दर सिंगला ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से 1 लाख सरकारी पदो पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। जिसमें 33 प्रतिशत नौजवान महिलाओं के लिए आरक्षण होगा। पंजाब में बेरोजगारी को कम किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से पंजाब के लोगों के साथ किए गए हर वायदे को पूरा किया जा रहा है।

सरकार को कार्यकाल पूरा होते ही हर वादे को पूरा कर लिया जाएगा और पंजाब का नया रूप लोगों के सामने होगा। नौजवान जल्द सरकारी नौकरी पर होंगे। मौके पर डीसी रामवीर, एसएसपी विवेक शील सोनी, एडीसी(विकास) रजिंदर बत्रा, ब्लाक समिति भवानीगढ के चेयरमैन वरिंदर पनवा, सरपंच अरविंदर कौर, हरजीत सिंह सिद्धू आदि उपस्थित थे।

गांवों में ये विकास कार्य होंगे

सिंगला ने बताया कि स्मार्ट विलेज मुहिम के तहत गांवों में पक्की गलियां-नालियां, छप्पड़ों के कार्य, स्ट्रीट लाइट, पार्क, जिम, कम्यूनिटी हाल, पीने वाले पानी की सप्लाई, मॉडल आंगनबाड़ी सेंटरों की स्थापना, स्मार्ट स्कूलों के साथ-साथ ठोस वेस्ट मैटिरियल के प्रबंधन के लिए कार्य करवाए जाएंगे। एडीसी(विकास) रजिंदर बत्रा ने बताया कि इन विकास कार्यों से गांवों की नुहार बदलेगी।

पार्क में पूरी हरियाली रहेगी। लोगों के लिए ट्रैक, सैर करने के लिए अलग से इंटरलॉकिंग ट्रैक, ओपन जिम, प्ले ग्राउंड, लोगों के बैठने के लिए बैंच, बच्चों के लिए झूले, खेलने के लिए मैदान आदि कई तरह की व्यवस्था होगी। आंगनबाड़ी सेंटरों में नन्हें बच्चों के लिए दीवारों पर शिक्षादायक पेटिंग होंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें