लापरवाही / डिस्टेंस का पाठ पढ़ा रहे विभाग के अपने ही सिविल अस्पताल में इसका असर नहीं

It is not the effect of the department teaching its own civil hospital
X
It is not the effect of the department teaching its own civil hospital

  • कोरोना से बचाव के लिए जारी सेहत विभाग का आदेश भीड़ कुचल रही

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

संगरूर. (पुनीत गर्ग)
लॉकडाउन 4 के दौरान सरकार की ओर से कर्फ्यू को समाप्त कर दिया गया है। ऐसे में लोगों का घरों से निकलने की संख्या अधिक हो गई है। इस दौरान लोगों में कोरोना का डर भी समाप्त होने लगा है हालांकि प्रशासन बार- बार लोगों को अपील कर रहा है कि संगरूर जिले में कोरोना के पॉजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं परंतु इसका मतलब यह नहीं है कि कोरोना समाप्त हो गया है।

लोगों को इसके बचाव के लिए सावधान रहना होगा। इधर, विभिन्न गांवों व शहरों से अब लोग अपनी बीमारी को लेकर अस्पताल पहुंचने लगे हैं। इस कारण अस्पताल में कुछ स्थानों पर मरीजों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। शनिवार को सबसे अधिक भीड़ ओपीडी के बाहर और अल्ट्रासाउंड के बाहर देखने को मिली है जहां मरीज सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह किए बगैर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे थे।

भास्कर टीम करीब आधा घंटा तक मौके पर रही है परंतु मरीजों को सोशल डिस्टेंसिंग के लिए समझाने वाला कोई नजर नहीं आया।

अस्पताल में भीड़ के 4 स्थान

वर्तमान समय में ओपीडी, अल्ट्रासाउंड, गायनी वार्ड और बच्चों की ओपीडी के बाहर अधिक भीड़ देखने को मिलती है। हालांकि ओपीडी के पर्ची के लिए भी पहले सबसे अधिक भीड़ देखने को मिलती थी, अब वहां वॉलंटियर मुस्तैद होने भीड़ जमा नहीं होने देते हैं।

सोमवार को बैठक कर तैयार करेंगे योजना: एसएमओ

एसएमओ डॉ. बलजीत सिंह का कहना है कि कुछ दिन पहले ही अस्पताल में एसएमओ का पदभार संभाला है। इससे पहले क्या था उन्हें नहीं पता है परंतु सोमवार को विशेष बैठक बुलाकर सोशल डिस्टेंसिंग समेत मरीजों के लिए सभी सुविधाओं पर चर्चा की जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना