पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:पॉजिटिव आने के 40 घंटे बाद मालेरकोटला की महिला की मौत, संगरूर में 32 नए मरीज

संगरूर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लुधियाना के अपोलो अस्पताल में दाखिल मालेरकोटला की 63 वर्षीय बजुर्ग महिला संगीता रानी की मौत हो गई है। मृतका में 24 जुलाई को लक्ष्ण पाए गए थे। ठीक नहीं होने पर महिला को 31 जलाई अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां महिला 2 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाई गई। सेहत विभाग के अनुसार महिला बीमारी को सहन नहीं कर सकी और 4 अगस्त की सुबह साढ़े 6 बजे की उसकी मौत हो गई है।

महिला हार्ट की मरीज थी। जिस कारण महिला को सांस लेने में दिक्कत आ रही थी और फेफड़ों में परेशानी बढ़ गई थी। जिले में यह 30वीं मौत है। इससे पहले मालेरकोटला में 15 मरीजों की मौत हो चुकी है। उधर जिले में 32 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें 6 अहमदगढ़, 3 धूरी, 1 भवानीगढ़, 1 कोहरियां, 3 मूनक, 4 लौंगोवाल, 2 मालेरकोटला, 9 संगरूर, 3 सुनाम ब्लॉक से संबंधित है।

इनमें 5 मरीजों का जिले से बाहर इलाज चल रहा है। पॉजिटिव पाए गए मरीजों में 1 हेल्थ केयर वर्कर, 1 पुलिस कर्मचारी, 1 कैदी भी शामिल है। 11 मरीज की पॉजिटिव मरीजों के कनटेक्ट में थे, जबकि 21 नए मरीज हैं। पॉजिटिव मरीजों में अहमदगढ़ का 42 वर्षीय व्यक्ति, रेलवे कॉलोनी सुनाम का 40 वर्षीय व्यक्ति, इंदरा बस्ती की 30 वर्षीय महिला, संगरूर के दशमेश नगर का 20 वर्षीय युवक, 27 वर्षीय युवक, 19 वर्षीय युवक, बस स्टैंड रोड स्थित क्वार्टरों से 43 वर्षीय व्यक्ति, सोहियां से 34 वर्षीय व्यक्ति, गांव खेड़ी का 24 वर्षीय युवक, चंगाल का 28 वर्षीय युवक, बडरूखां का 17 वर्षीय युवक, सोहियां रोड़ की 35 वर्षीय युवती, गांव भिंडरा की 65 वर्षीय बजुर्ग महिला, मोड़ा का 27 वर्षीय युवक, भवानीगढ़ के गांव रामपुरा की 30 वर्षीय युवती, संगरूर की शिवम कालोनी का 26 वर्षीय युवक, जीटीवी नगर धूरी का 51 वर्षीय व्यक्ति, उसकी 48 वर्षीय पत्नी, 11 वर्षीय बेटा, मालेरकोटला की 32 वर्षीय युुवती, उसका 7 वर्षीय बेटा, 29 वर्षीय युवक, संगरूर की मंडी गली का 49 वर्षीय व्यक्ति, अजीत नगर का 59 वर्षीय व्यक्ति, लहरागागा का 22 वर्षीय युवक शामिल हैं।

संगरूर, मालेरकोटला और मूनक में 57%कोरोना मरीज
जिले में कोरोना के हालात पर नजर डाली जाए तो संगरूर, मालेरकोटला और मूनक ब्लॉक में ही 57 प्रतिशत कोरोना मरीज पाए गए हैं बाकी 9 ब्लॉक में 43 प्रतिशत मरीज ही सामने आए थे। एक्टिव मरीज भी इन तीनों ब्लॉक में 48 प्रतिशत हैं। मौत की बात की जाए तो जिले की कुल 30 मौतों में तीनों ब्लॉक में 72% मरीजों की मौत हुई है।

26 मरीजों को छुट्टी दी गई
मंगलवार को 26 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है। कोविड केयर सैंटर घाबदां से 10, कोविड केयर सैंटर भोगीवाल से 4, होम आइसोलेशन से 8, मालेरकोटला कोविड केयर सैंटर से 6, संगरूर कोविड केयर सैंटर से 1 मरीज को छुट्टी दी गई है। ऐसे में अब जिले में 217 एक्टिव मरीज रह गए हैं।
बरनाला में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 300 के पार, 13 आए नए संक्रमित
मंगलवार को 13 नए केस आने से जिला बरनाला में करोना का आंकड़ा 302 हो गया। 100 केसो की बढ़ोतरी 5 दिनों में हो रही है। जिला बरनाला में पिछले 7 दिनों में रिकवरी रेट बेहद निचले स्तर पर है और नए केसों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। रविवार को सिर्फ एक मरीज ठीक हुआ था। जबकि सोमवार को केवल 2 मरीज ठीक हुए हैं, लेकिन नए आने वाले मरीजों की संख्या कुल 13 है।

जिले में कुल 203 एक्टिव केस हो गए हैं।जबकि 7 लोगों की मौत हो गई है। सेहत विभाग की तरफ से आने वाले दिनों में और केसों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। जिसके चलते लोगों को घरों में बैठने की सलाह दी गई है। उन्होंने कहा जिले के सीएमओ डॉ. गुरिंदरवीर सिंह ने बताया कि सबसे अधिक केस शहर में आ रहे हैं। शहर बरनाला में अब कुल 156 केस आ गए हैं। जिनमें से 116 एक्टिव है और चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं तपा में कुल 47 केस एक्टिव है। जबकि धनौला में 23 के एक्टिव है और एक की मौत हो गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें